Naseeruddin Shah ने बताई वो वजह जिस कारण खुल कर अपनी बात नहीं रखते हैं ये ख़ान

0
148

देश में तरह तरह के मुद्दे उठते हैं लेकिन कभी Bollywood के ख़ान को कुछ भी खुल कर बोलते नहीं देखा गया है। Salman Khan, Aamir Khan और Shah Rukh Khan Bollywood पर राज करते हैं। इन सभी की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। ये स्टार्स कई मुद्दों पर अपनी बात रखकर लोगों को जागरुक भी करते हैं लेकिन अक्सर देखा गया है कि कई बार कुछ अहम मुद्दों पर ये तीनों खान चुप्पी साध लेते हैं लेकिन ऐसा क्यों हैं?

बड़े सितारों की ख़ामोशी साधने की वजह का खुलासा हिन्दी सिनेमा के दिग्गज कलाकार Naseeruddin Shah ने किया है। Naseeruddin Shah अक्सर अपने बयानों की वजह से सुर्खियों में रहते हैं। हाल में वो चर्चा में तब आए जब उन्होंने अफगानिस्तान में तालिबानियों की जीत का भारत में जश्न मनाने वाले मुस्लिमों को लताड़ लगाई।

Naseeruddin Shah ने कहा कि उन्हें आज तक इंडस्ट्री में किसी तरह के भेदभाव का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन जब भी वो किसी मुद्दे पर बोलते हैं तो उन्हें प्रताड़ित किया जाने लगता है। उन्होने कहा कि “सरकार उन्हें नेताओं के समर्थन में उनकी कामों की सराहना करने की फिल्म बनाने के लिए कहती हैं। इसके लिए उन्हें वित्तीय सहायता भी दी जाती है। अगर वे उनके प्रचार वाली फिल्म बनाते हैं, तो सीधे शब्दों में कहें तो उन्हें क्लीन चिट का वादा किया जाता है”

Naseeruddin Shah से जब तीनों खान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि “वो भी खुद के उत्पीड़न होने से डरते हैं। उनके पास खोने के लिए बहुत कुछ है। ये सिर्फ वित्तीय उत्पीड़न नहीं होगा, ये सिर्फ एक या दो एंडोर्समेंट चले जाने की बात नहीं है, ये उनके पूरे जीवन की कमाई प्रतिष्ठा की बात है। जो कोई भी बोलने की हिम्मत करता है उसे हैरासमेंट का सामना करना पड़ता है। ये सिर्फ जावेद साहब या मैं नहीं है, यहां कोई भी दक्षिणपंथी मानसिकता के खिलाफ बोलता है उसके साथ होता है और ये दोनों तरफ बढ़ रहा है।”

यह भी पढ़ें: UP में कानून व स्वास्थ्य व्यवस्था की तरह ही यहां की सड़के भी ख़स्ताहाल:Mayawati

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है