खूबसूरती एक ऐसी चीज होती हैं जो सबका ध्यान अपनी और आकर्षित करती हैं. हर किसी के लिए सुंदरता की परिभाषा अलग अलग हो सकती हैं. मसलन किसी को तन की खूबसूरती भाति हैं तो कोई मन कि सुंदरता को महत्व देता हैं. वैसे भारतीय लड़कियां पूरी दुनियां में अपनी खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं. ऐश्वर्या राय, प्रियंका चोपड़ा, सुष्मिता सेन और मानुषी छिल्लर कुछ ऐसी लड़कियां हैं जो विश्व स्तर पर सुंदरता के क्षेत्र में भारत का नाम रोशन कर चुकी हैं. एक बात तो हैं हमारे भारत में सुंदर लड़कियों की कमी नहीं हैं. ये आपको देश के कोने कोने में मिल जाएगी. हालाँकि जब हम बेहद सुंदरता की बात करते हैं तो आपको इस प्रकार की लड़कियां सिर्फ देश के कुछ ख़ास हिस्सों में ही देखने को मिलेगी. ये वो शहर हैं जहाँ संख्या में सबसे अधिक सुंदर लड़कियां होती हैं.

dellhi_girls-23.09.19-1

इस लिस्ट में सबसे पहला नंबर आता हैं भारत की राजधानी दिल्ली अब दिल्ली में प्रदुषण की मार भले ही अधिक हो लेकिन सुंदर लड़कियां भी बहुत संख्या में देखने को मिल जाती हैं. इसकी वजह ये भी हैं कि ये शहर काफी बड़ा हैं और यहाँ नौकरी या पढ़ाई की तलाश में भी देशभर की कई लड़कियां आती हैं. ऐसे में स्कूल, कॉलेज से लेकर ऑफिस तक आपको हर जगह सुंदर लड़कियां देखने को मिल जाती हैं. इसलिए यदि आप दिल्ली में रहते हैं तो कम से कम इस मामले में तो लक्की जरूर हैं.
disha-23.09.19-1-e1569234652515
इस लिस्ट में दूसरा नंबर मुंबई का आता हैं. यहाँ की लड़कियां ना सिर्फ सुंदरता में बल्कि फेशन के मामले में भी अव्वल रहती हैं. जैसा कि आप सभी जानते हैं मुंबई बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री का हब माना जाता हैं. इन दोनों ही क्षेत्रो में सुंदर लड़कियों की जरूरत होती हैं. ऐसे में अपने सपनो को साकार करने देशभर की कई सुंदर लड़कियां यहाँ रहने आ जाती हैं. चुकी इसमें कंपटीशन अधिक हैं इसलिए ये लड़कियां अपनी फिटनेस, स्किन और सुंदरता का काफी ख्याल भी रखती हैं. यहाँ आपको एक से बढ़कर एक खुबसूरत हसीनाएं देखने को मिल जाती हैं. इनमे बॉलीवुड के भी कई जाने माने चेहरे शामिल हैं.
Zaira-Wasim-23.09.19-1-e1569234701890
कश्मीर की खुबसूरत वादियाँ अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनियांभर में मशहूर हैं. वैसे नेचरल नज़रों के अलावा यहाँ रहने वाली लड़कियां भी बड़ी आकर्षक होती हैं. इन लड़कियों को देख किसी भी लड़के को पहली नज़र में ही इनसे प्यार हो जाता हैं. आमतौर पर कश्मीरी लड़कियों की स्किन और आँखें बड़ी सुंदर होती हैं. इनका अंदाज़ ही निराला होता हैं. ये बात आपको दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में भी देखने को नहीं मिलेगी.
sandipta-sen-23.09.19-1-e1569234849790
कोलकाता में अधिकतर बंगाली महिलाएं रहती हैं. माथे पर बड़ी सी बिंदी और लाल बॉर्डर वाली सफ़ेद साड़ी पहने ये बंगाली लड़कियां ड्रीम गर्ल की तरह होती हैं. इनकी मीठी बोली सोने पर सुहागा होती हैं. भारत में आपको कई ऐसे मर्द मिल जाएंगे जिन्हें बंगाली लड़कियों में कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी रहती हैं.
लखनऊ अपनी नवाबी और अदब के लिए जाना जाता हैं. यहाँ की लड़कियों की चालढाल और नवाबी अंदाज़ लोगो का दिल जित लेते हैं. इनके बातचीत का लहजा और रहन सहन इन्हें अपने आप ही सुंदर बना देता हैं.