Farhan Akhtar अभिनेता के साथ-साथ निर्देशन, फिल्म निर्माण, लेखन, गायन, एंकरिंग से लेकर उन्होंने जिस भी क्षेत्र में कदम रखा वहां अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया।

Bollywood Actor फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) का आज Birthday है। वे अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें कि फरहान अख्तर सिर्फ एक अभिनेता नहीं बल्कि एक फिल्ममेकर( filmmaker) भी है। उनका जन्म 9 जनवरी 1974 को मुंबई (Mumbai) शहर में हुआ था। फरहान अभिनेता के साथ-साथ निर्देशन, फिल्म निर्माण, लेखन, गायन, एंकरिंग से लेकर उन्होंने जिस भी क्षेत्र में कदम रखा वहां अपना नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया। ये मशहूर लेखक और गीतकार Javed Akhtar  और Honey Irani के बेटे है यानी की अगर फरहान को Bollywood का ऑलराउंडर कहें तो गलत नहीं होगा। बता दें की फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने 17 साल की उम्र से काम करना शुरू कर दिया था और उन्होंने Assistant Director के तौर पर काम करना शुरू कर दिया था।

पोस्टर से छा गए फरहान अख्तर, मस्कुलर बॉडी देख पागल हुए फैंस

Farhan Akhtar का 46वां Birthday आज, जाने कुछ अनकही कहानिया

 सबसे पहले फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने फिल्म ‘दिल चाहता है’ से 2001 में Direction की शुरुआत की थी। ये फिल्म काफी सुपरहिट रही और इस फिल्म को National Award भी दिया गया था। आज भी दर्शक इस फिल्म के गाने को पसंद करते है। सूत्रों के मुताबिक पता चला था कि फरहान अख्तर कॉलेज खत्म होने के बाद कुछ दिन घर बैठ गए थे और फिल्में देखते थे। इस बात पर उनकी मां ने जब उन्हें घर से निकालने की धमकी दी तब उन्होंने ‘दिल चाहता है’ बनाई। इसके बाद फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने 2004 में फिल्म ‘लक्ष्य’ का डायरेक्शन किया। इसके बाद फरहान ने फिल्म की दुनिया में कदम रखा जहां उन्होंने बतोर एक्ट्रर काम किया। उन्होंने 2008 में फिल्म ‘रॉक ऑन’ में काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें कई Awards भी मिले। वहीं दर्शकों को भी उनकी एक्टिंग और सिंगिंग बहुत पसंद आई। इसके बाद फरहान ने फिल्म ‘लक बाय चांस’ (LUCK BY CHANCE), ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ (ZINDAGI NA MILEGI DOBARA) और ‘भाग मिल्खा भाग’ ( BAAG MILKA BAAG) जैसी फिल्मों से वह सभी के दिल पर छा गए। ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ के लिए फरहान को दो नेशनल अवॉर्ड्स भी मिले।

अयोध्या पर ‘सुप्रीम’ फैसले के बाद कई सितारों ने ट्वीट कर दी अपनी प्रतिक्रियाएं…