Corona काल में न जानें कितने ही लोग इस दुनिया को अलविदा कह गए लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि किसी को भी मरा हुआ समझ लिया जाए। दिग्गुज ऐक्टार Dilip Kumar Hinduja Hospital के आईसीयू में भर्ती हैं। कई दिनों से सांस लेने में तकलीफ होने के कारण उन्हें रविवार को अस्प ताल में भर्ती करवाया गया, जिसके बाद डॉक्टरर ने बयान जारी करते हुए बताया कि Dilip Kumar को Bilateral Pleural Effusion है और उन्हें ICU में ऑक्सीजन सपॉर्ट पर रखा गया है लेकिन इसी बीच वॉट्सऐप और तमाम सोशल मीडिया पर उनकी मौत की अफवाह भी उड़ने लगी।

रविवार रात को Dilip Kumar के official twitter handle से अफवाहों पर ध्यागन नहीं देने की अपील की गई है। Dilip Kumar का ट्विटर हैंडल उनकी पत्नीत Saira Banu ही देखती हैं। रविवार देर शाम Dilip Kumar के ट्विटर हैंडल से पोस्टा किया गया, ‘वॉट्सऐप पर आने वाले मेसेजेज पर भरोसा न करें। Dilip साहब की हालत स्ि देर है। आप सभी की दुआओं और प्रार्थनाओं के लिए शुक्रिनया। डॉक्ट र्स का कहना है कि वह 2 से 3 दिनों में घर लौट आएंगे इंशाअल्लाह।’

Dilip Kumar 98 साल के हैं। हिंदुजा अस्पताल में उन्हेंन कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ. नितिन गोखले और पल्मोनोलॉजिस्ट डॉ. जलील पारकर की निगरानी में रखा गया है। डॉ. जलील पारकर ने बताया कि ऐक्टर को बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन है और उन्हें आईसीयू वार्ड में ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। उनकी हालत स्थिर है। Medical की भाषा में बाइलेटरल प्ल्यूरल इफ्यूजन का मतलब सीने के अन्दर फेफड़े के चारों ओर पानी के जमाव का होना है। बार-बार पानी का जमाव होने से फेफड़े पर दबाव बढ़ जाता है और सांस फूलने लगती है।

यह भी पढ़ें: Ayushmann Khurrana की इस को-एक्टर का हुआ निधन

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है