ये कहानी द्रौपदी के नजरिए पर अधारित होगी और इसी शर्त पर दीपिका ने इस फिल्म में काम करने के लिए हां की है।

भारतीय सिनेमा में इस समय सीरीज का दौर चल रहा हैं। फिल्मों की सीरीज बनाने की दौड़ में हाल के दिनों में यशराज फिल्म्स ने धूम सीरीज से बड़ी कोशिश की हैं। इसके बाद साउथ के निर्देशक राजामौली ने बाहुबली सीरीज की दो फिल्में बनाईं। सलमान खान की दबंग सीरीज भी हिट रही है और अब इस सिलसिले में नया नाम जुड़ने जा रहा है, दीपिका पादुकोण का। जी हां दीपिका महाभारत फिल्म में द्रौपदी का किरदार निभाने के लिए राज़ी हो गई हैं। बता दे कि महाभारत पर आधारित फिल्म सीरीज को प्रचलित महाभारत की कहानी से पूरी तरह अलग हटकर लिखा जा रहा है। ये कहानी द्रौपदी के नजरिए पर अधारित होगी और इसी शर्त पर दीपिका ने इस फिल्म में काम करने के लिए हां की है। इस बारे में दीपिका पादुकोण ने कहा हैं कि, “मैं द्रौपदी की भूमिका निभाने के लिए रोमांचित और सम्मानित महसूस कर रही हूं।

Image result for mahabharat deepika padukone

महाभारत को पौराणिक कथाओं और सांस्कृतिक प्रभाव के लिए जाना जाता है, लेकिन जीवन के कई सबक हमें महाभारत से सीखने को मिलते हैं, ज्यादातर महाभारत के पुरुषों से। इसलिए इस नए दृष्टिकोण के साथ फिल्म का पर्दे पर उतरना ना केवल दिलचस्प होगा, बल्कि बहुत महत्वपूर्ण भी होगा। इस फिल्म को दो या उससे अधिक भागों में बनाया जाएगा और इसका पहला भाग 2021 की दीवाली के मौके पर रिलीज़ होने की उम्मीद की जा रही है।

Related image

महाभारत पर फिल्म बनाने को लेकर सबसे पहले चर्चा आमिर खान द्वारा शुरू की गई थी। फिर नितेश तिवारी की महाभारत भी काफी चर्चा में रही लेकिन इसकी शुरूआत का आधिकारिक ऐलान करने का श्रेय फिल्म निर्माता मंधु मंटेना को मिला है । वह दीपिका के साथ मिलकर ये फिल्म प्रोड्यूस करने जा रहे हैं। मधु मंटेना ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि, “महाभारत में द्रौपदी की कहानी को बड़े पर्दे पर फिर से बताना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। हम सभी अपने जीवन में महाभारत के बारे में जानते हैं, लेकिन हमारी फिल्म की खासियत यहीं हैं की इस कहानी को द्रौपदी के नज़रिए से दिखाया जाने वाला है, जो हमारे देश के पौराणिक इतिहास में सबसे महत्वपूर्ण महिला नायिकाओं में से एक है। दीपिका ऐसी शख्सियत हैं जो इस कथा को पूरी दुनिया तक पहुंचा सकती है