अभिनेत्री कंगना रनौत की याचिका को बॉम्‍बे हाईकोर्ट ने की स्वीकार, राजद्रोह पर होगी सुनवाई

0
127

मुंबई: महाराष्ट्र पुलिस ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत पर नफरत फैलाने के साथ-साथ राजद्रोह जैसे संगीन मामलों में केस दर्ज किया है। अभिनेत्री कंगना रनौत ने बॉम्‍बे हाईकोर्ट में पुलिस द्वारा लगाये गये इन केसों के खिलाफ याचिका दायर की है। जिसको बांम्बे उच्च न्यायालय ने स्वीकार कर लिया है।

याचिका में कंगना ने मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज एफआईआर को रद्द करने की मांग की है। पुलिस एफआईआर में कंगना पर सोशल मीडिया के जरिए खिलाफ समाज में नफरत फैलाने और सांप्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप है। इस मामले में कंगना को समन भी जारी किया जा चुका है।

आपको बता दें कि कंगना के खिलाफ बांद्रा मजिस्ट्रेट अदालत ने  आदेश दिया था, जिसके बाद कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई, जिसमें राजद्रोह का आरोप भी है। मजिस्ट्रेट अदालत ने पुलिस को निर्देश दिया था कि कंगना रनौत और उनकी बहन के खिलाफ जांच की जाए।

सोमवार को कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी ने बताया कि कंगना रनौत और रंगोली चंदेल ने प्राथमिकी और मजिस्ट्रेट का आदेश रद्द करवाने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। अदालत से यह भी अनुरोध किया गया है कि पूछताछ के लिए जारी पुलिस समन पर भी रोक लगाई जाए। साथ ही पुलिस को निर्देश दिया जाए कि वह उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई नहीं करे।

पुलिस के मुताबिक, कंगना रनौत को इससे पहले जब दो समन भेजे गए थे, तब उन्होंने अपनी भाई की शादी का हवाला देते हुए कहा था कि वह 15 नवंबर तक मुंबई नहीं पहुंच पाएंगी। कंगना पर आरोप है कि उन्‍होंने नफरत फैलाने वाले ट्वीट किए हैं और समाज के दो समुदायों के बीच द्वेष की भावना फैलाने की कोशिश की है।