कादर खान की एक साल पहले आज के ही दिन यानी 31 दिसंबर 2018 को मृत्यु हो गई थी। कादर खान ने अपने करियर में तीन सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

कादर खान की एक साल पहले आज के ही दिन यानी 31 दिसंबर 2018 को मृत्यु हो गई थी। कादर खान ने अपने करियर में तीन सौ से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है। दरअसल कादर खान ने अपने करियर की शुरुआत 1973 में की थी। कादर खान एक बेहतरीन कॉमेडियन,कलाकार और लेखक, निर्देशक भी थे। गौरतलब है किकादर ने कनाडा में अपनी अंतिम सांस ली। उस समय उनके साथ उनका बेटा सरफराज था।

THE Kargil Girl ने किया इमोशनल पोस्ट, कही ये बात…

 बॉलीवुड के अभिनेता कादर खान की आज पुण्यतिथि

आज भी लोगों को कादर खान और गोविंदा की राजा बाबू फिल्म बेहतरीन फिल्मों में से एक है। लोग इस फिल्म को बार-बार देखना पसंद करते है। इस फिल्म में कादर खान ने गोविंदा के पिता का रोल निभाया था। इसके अला वाकादर खान ने साजन चले ससुराल, आंखे, हम, सिक्का, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, हिम्मतवाला, मुझसे शादी करोगी, जैसी शानदार फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है। आज भी लोगों को कॉमेडी के रुप में पसंद की जाती है।

अगर बात करें उनके बच्चों की बात तो कादर खान अपने बच्चों को फिल्मों में लॉन्च कर सकते थे पर उन्होने ऐसा नहीं किया। दरअसल कादर चाहते थे कि पहले बच्चें अपनी पढ़ाई पूरी करें इसके बाद कुछ सोचा जाएगा। तब ही पढ़ाई पूरी करने के बाद सरफराज ने अपने पिता को एक्टर बनने के बारे में बताया तो कादर ने मना करते हुए कहा कि वो अमिताभ बच्चन नहीं हैं वो पैसा खर्च करने से पहले दो बार सोचेंगे।

कुशल पंजाबी की मौत की खबर सुनकर अक्षय कुमार ने कही…

Image result for बॉलीवुड के अभिनेता कादर खान की आज पुण्यतिथि

पिता की पैसे वाली बात सुनकर सरफराज काफी हताश हुए। सरफराज ने काफी कोशिशों के बाद सलमान के साथ’तेरे नाम’ और ‘वॉन्टेड’ में काम किया। लेकिन फिल्मों में कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। वर्तमान समय में सरफराज जाने-माने इंटरनेशनल थियेटर के मालिक है। इसके साथ ही वो कई प्रोडक्शन कंपनियां भी चला रहे हैं। सरफराज ने नाटकों के जरिए भी नाम कमाया है। ताश के पत्ते’, ‘लोकल ट्रेन’, ‘बड़ी देर की मेहरबान आते आते’ जैसे कई नाटकों के जरिए सरफराज खान ने थियेटर में नाम कमाया है।