सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को इस साल भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान “दादा साहब फाल्के अवार्ड” से सम्मानित किया जाएगा।

सिनेमा को पसंद करने वाला शायद ही ऐसा कोई इंसान होगा जो अमिताभ बच्चन का नाम नहीं जानता हो। बॉलीवुड में इतनी लंबी सफल पारी खेलने वाले वह इकलौते अभिनेता मौजूद हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी वह आज यंगस्टर अभिनेताओं को अपनी फिल्मों से टक्कर देते हैं।

सलमान खान के रियलिटी शो की तारीख हुई रिलीज

फैन फॉलोइंग के मामले में भी अमिताभ बच्चन का कोई तोड़ नहीं है दुनिया के कोने कोने में उनको पसंद करने वाले लोग मिल ही जाते हैं। इतनी ज्यादा उम्र होने के बावजूद और लिवर की बीमारी होने के बाद भी अमिताभ बच्चन एक के बाद एक फिल्मों में काम किए जा रहे हैं। उनकी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर सफल भी हो रही है। इसी सफलता के कारण उन्हें एक बड़े सम्मान से सम्मानित किया जा रहा है।

जानकारी के लिए बता दे कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को इस साल भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सम्मान “दादा साहब फाल्के अवार्ड” से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने अपने करियर में आनंद, जंजीर, अभिमान, नमक हराम, दीवार, शोले, चुपके-चुपके, अमर अकबर एंथोनी, डॉन, मुकद्दर का सिकंदर, काला पत्थर, दोस्ताना, याराना, लावारिस, सिलसिला, कालिया, सत्ते पे सत्ता, मर्द, अग्निपथ, शहंशाह, ब्लैक, सरकार, पा जैसी शानदार फिल्मों में काम किया।

योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री सुनील भराला बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा पर भड़के

Image result for amitabh bachchan old moviesआज तक के उनके करियर में उन्हें पद्मश्री (1984), पद्म भूषण (2001), पद्म विभूषण (2015), सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के रूप में चार बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार, 15 बार फिल्म फेयर अवॉर्ड, सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार, फ्रांस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है।