इन फिल्मों की वजह से SAIF ALI KHAN बाकी खानों से पिछड़े

Saif Ali Khan आज कल काफी फिल्मे कर रहे हैं, लेकिन उनके करियर में काफी परेशानियां भी रही हैं। काफी वक़्त तक उन्हें हिट फिल्में नसीब नहीं हुई थीं। लेकिन इसकी वजह यह भी है कि फिल्मों के सेलेक्शन को लेकर Saif Ali Khan से अच्छी-खासी चूक हुई थी। उन्होंने काफी ऐसी फिल्में छोड़ी थी, जो बॉलीवुड की चर्चित सुपरहिट मूवीज रही हैं। वहीं इन फिल्मों के मिलने के बाद शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सितारों ने अपनी पहचान बना ली।

Saif Ali Khan ने आइकॉनिक मूवी कही जाने वाली ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में एक्टिंग के ऑफर को ठुकराया था। इसी फिल्म में एक्टिंग करने से शाहरुख खान स्टारडम की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए।

इसकी वजह यह थी कि फिल्म में इंडो-अमेरिकन अफेयर की कहानी थी, लेकिन फिर यश चोपड़ा ने फिल्म की थीम को बदलने का फैसला लिया।

यश चोपड़ा ने इसके लिए Saif Ali Khan को ऑफर दिया था। सैफ के मना करने के बाद उन्होंने शाहरुख को इस मूवी का ऑफर दिया जिसको शाहरुख ने दोनों हाथों से क़ुबूल किया। उनकी मेहनत से एक्टिंग से और इस फिल्म की स्टोरी की वजह से यह फिल्म सुपरहिट रही और शाहरुख खान की लोकप्रियता सातवें आसमां पर पहुंच गई। डीडीएलजे को बॉलीवुड की सबसे ज्यादा हिट मूवीज में गिना जाता है।

2021 Royal Enfield Classic 350 दमदार डिजाइन में होगी लॉन्च

ऐसी ही एक और मूवी सैफ ने छोड़ी और उसको लबका सलमान खान ने, वह फिल्म है ‘कुछ कुछ होता है’। इस फिल्म में उन्हें रोल ऑफर हुआ था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया था जिसके बाद सलमान खान को उनकी जगह पर लिया गया। इस फिल्म की वजह से सलमान खान और शाहरुख खान दोनों को ही जबरदस्त लोकप्रियता मिली थी। इस फिल्म को भी भारतीय सिनेमा की सबसे चर्चित फिल्मों में गिना जाता है।

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है