एक दुखद सूचना, नहीं देख पायेंगे अब आप अपने प्यारे ‘स्पाइडर मैन’ को

0
773
स्पाइडर मैन को चाहने वालों के लिए है एक बुरी खबर

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स से स्पाइडर मैन होगा बाहर, सोनी और डिज़्नी में मुनाफ़े के बँटवारे को लेकर उठा विवाद, मार्वल स्टूडियोज़ अब स्पाइडर मैन फिल्मों के निर्माण में शामिल नहीं होंगा।

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में स्पाइडर मैन एक बहुत अहम किरदार है। लाखों की संख्या में इसके फैंस पूरी दुनियां में फैले हुए हैं। उन फैंस के लिए एक बहुत ही चौंका देने वाली घटना सामने आई है, जब सोनी से अपने विवादों के चलते मार्वल स्टूडियो के अध्यक्ष केविन फीगे ने खुद के पैर खींचे और भविष्य में बनने वाली स्पाइडर मैन फिल्मों का निर्माण किया बंद। सारा विवाद मुनाफ़े के बँटवारे को लेकर था।दरअसल, मार्वल कैरेक्टर्स के राइट्स सोनी के पास 1985 से हैं, लेकिन साल 2015 में डिज्नी और मार्वल ने पार्टनर-शिप की और इसके बाद से स्पाइडर मैन ने भी मार्वेल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फ़िल्मों में प्रवेश किया, पर सारी बात तब बिगड़ गई जब  सोनी पिकचर्स से इसके निर्माण में 50-50 की भागीदारी करने की बात रखी। इसके साथ ही स्पाइडर मैन भी मार्वल से अलग हो जाएगा।

इस खबर ने स्पाइडर मैन के फैंस को बहुत निराश किया है। हर कोई अपना अपना दुख सोशल मीडिया पर दिखा रहा है। दुख के साथ-साथ क्रोध और आक्रोश भी सोशल मीडिया पर देखा जा सकता है। फैंस के ट्वीट देख सकते हैं आप…