इन फिल्मों में अगर Saif Ali Khan कर लेते काम तो आज किंग खान को दे रहे होते टक्कर

एक सही फैसला इंसान को बुलंदियों पर पहुंचा सकता है तो वहीं एक गलत फैसला इंसान को ज़िंदगी बदल कर रख देता है। Saif Ali Khan, भले ही फिल्म इंडस्ट्री में इन दिनों ताबड़तोड़ फिल्में कर रहे हैं, लेकिन उनके करियर में काफी उतार-चढ़ाव रहे हैं। लंबे समय तक उन्हें Hit movies नहीं मिल पाई थीं। यही वजह है कि वह अन्य खान स्टार्स जैसे सलमान खान, आमिर खान और शाहरुख खान के मुकाबले पिछड़ गए।

आज भी Saif Ali Khan ,शाहरुख और सलमान खान से कम ही माने जाते हैं इसकी एक वजह फिल्मों के सेलेक्शन को लेकर सैफ अली खान से हुई चूक भी थी। उन्होंने कई ऐसी फिल्मों में एक्टिंग से इनकार कर दिया था, जो बॉलीवुड की Superhit Movies में से एक रही हैं। वहीं इन फिल्मों के जरिए शाहरुख खान और सलमान खान जैसे सितारों ने अपनी पहचान बना ली।

फिल्म दिल चाहता है, सलाम नमस्ते और हम तुम जैसी हिट फिल्में दे चुके Saif Ali Khan ने आइकॉनिक मूवी कही जाने वाली ‘दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ में एक्टिंग के ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था। वहीं इसी फिल्म में एक्टिंग से शाहरुख खान स्टारडम की नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए। कहा जाता है कि इस फिल्म में लीड रोल के लिए सबसे पहले हॉलीवुड के सुपरस्टार टॉम क्रूज को ऑफर दिया गया था। इसकी वजह यह थी कि फिल्म में इंडो-अमेरिकन अफेयर की कहानी थी, लेकिन फिर यश चोपड़ा ने फिल्म की थीम को बदलने का फैसला लिया। फिर उन्होंने इसके लिए Saif Ali Khan को ऑफर दिया था। सैफ के इनकार के बाद उन्होंने शाहरुख को चुना। फिर क्या यह था यह फिल्म भी सुपरहिट रही और शाहरुख खान की लोकप्रियता सातवें आसाम पर पहुंच गई। DDLJ को बॉलीवुड की सबसे ज्यादा हिट मूवीज में से एक माना जाता है।

वैसे तो Saif  ने कई फिल्में छोड़ी थीं, लेकिन DDLJ के अलावा उन्हें जिसे रिजेक्ट करने का सबसे ज्यादा दुख होगा, वह फिल्म है ‘कुछ कुछ होता है’। इस फिल्म में उन्हें रोल ऑफर किया गया था, लेकिन उनके इनकार के बाद सलमान खान को उनकी जगह पर लिया गया। इस फिल्म से सलमान खान और शाहरुख खान दोनों को ही जबरदस्त लोकप्रियता मिली थी।

यह भी पढ़ें: फिल्म ‘कोई जाने ना’ में एली अवराम संग डांस करते नज़र…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है