कई फिल्मों से काफी उम्मीदें लगाई जा रही थी कि ये बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगी। साथ ही काफी बड़ी हिट भी साबित होंगी।

2019 हमें अलविदा कह चुका है। वहीं 2020 शुरुआत हो गई है। वर्ष 2019 में पर्दे पर कई ऐसी बड़ी फिल्में उतरी जो ट्रेलर रिलीज होने से पहले ही दर्शकों के बीच काफी बज क्रिएट कर चुकी थी। जिसके चलते कई फिल्मों से काफी उम्मीदें लगाई जा रही थी कि ये बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगी। साथ ही काफी बड़ी हिट भी साबित होंगी। लेकिन इन फिल्मों ने दर्शकों के सपनों पर बुरी तरह पानी फेर दिया। साथ ही फिल्म के डायरेक्टर के लिए भी काफी बड़ा झटका साबित हुई है। आईये बात करते ही इन फिल्मों की..

‘मलंग’ का ट्रेलर रिलीज, 63 साल के अनिल कपूर निभा रहे…

सबसे पहले बात करते है करण जौहर के बैनर में बनी फिल्म कलंक की बता दें कि फिल्म मेगा बजट के साथ बनाई गई थी। फिल्म में बड़े बड़े सितारे मौजूद थे। शानदार कास्ट के साथ करण जौहर के बैनर से ही अंदाजा लगाया जा रहा था कि फिल्म काफी बड़ी हिट साबित होगी लेकिन फिल्म लगभग 81 करोड़ का ही कलेक्शन कर पाई और बिग फ्लॉप साबित हुई।

अनिल कपूर, सोनम कपूर और राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ भी इस लिस्ट में शामिल है। अनिल कपुर और युवा एक्ट्रेस में बेस्ट एक्टर की गिनती में शामिल होने वाले राजकुमार राव के इस फिल्म में होने के कारण फिल्म से काफी उम्मीदें जताई जा रही थी। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीट गई और लगभग 20 करोड़ की ही कमाई कर पाई।

Neha Dhupia ने फिल्म इंडस्ट्री को लेकर बड़ा खुलासा, कहा लिंग…

सुशांत सिंह राजपूत और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म सोन चिड़िया भी बुरी तरह फ्लॉप हुई फ़िल्मों में शामिल है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर केवल 6.60 करोड़ तक का ही कलेक्शन कर पाई।

आशुतोष गोवारिकर द्वारा डायरेक्टेड फिल्म पानीपत ने भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह मात खाई है। पानीपत की तीसरी लड़ाई पर बेस्ड यह फिल्म केवल 34 करोड़ की कमाई ही कर पाई।

सनी देओल के बेटे करण देओल की डेब्यू फिल्म ‘पल पल दिल के पास’  सनी देओल ने ही डायरेक्ट किया था। फिल्म के गाने काफी पसंद किये गये। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू नहीं चला पाए।