महंगाई के इस दौर में Yogi सरकार ने राज्य कर्मचारियों और पेंशन लेने वालों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने पूर्व घोषित अपने फैसले के मुताबिक एक जुलाई 2021 से पिछले तीन किश्तों से बढ़ी दर 11 फीसदी को देने का आदेश दिया है।

जुलाई 2021 के महंगाई भत्ते का लाभ मिलने पर कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में और तीन फीसदी की वृद्धि हो जाएगी। इस वृद्धि का लाभ भी कर्मचारियों को जुलाई 2021 से ही मिलेगा।

UP सचिवालय संघ के अध्यक्ष यादवेंद्र मिश्र ने डीए/डीआर देने का आदेश जारी किए जाने पर CM Yogi Adityanath के प्रति आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार जुलाई 2021 के किश्त का लाभ भी जल्द देने पर विचार करें। बता दें कि महंगाई भत्ता/महंगाई राहत में 11 फीसदी की वृद्धि के बाद राज्य सरकार के कर्मचारियों, अधिकारियों व शिक्षकों के वेतन में 4000 से लेकर 21000 रुपये महीने तक की वृद्धि होगी। इसके बाद नवंबर में एक डीए और मिलना है। फिर महीने बाद यानी जनवरी 2022 में एक और डीए पाने के हकदार राज्यकर्मी हो जाएंगे।

बताया जाता है कि जुलाई 2021 की डीए और डीआर की किश्त के भुगतान का आदेश नवंबर माह में सरकार कर सकती है। Central Government द्वारा जुलाई 2021 के डीए/डीआर के भुगतान की घोषणा सितंबर में किए जाने की उम्मीद है। Central Government द्वारा फैसला लिए जाने के बाद राज्य सरकार भी इस किश्त को देने पर विचार करेगी।

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi का Modi सरकार पर वार, कहा ‘हम गुलामी की तरफ बढ़ रहे हैं’

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है