2019 के लोकसभा चुनाव में 542 संसदीय सीटों में से कांग्रेस को केवल 52 सीट ही मिली, ऐसे में पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती है खुद को संभाले रखना। 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने अपनी ही पार्टी पर तंज कसते हुए एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की  इस समय जो स्थिति है, उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की कोइ संभावना नहीं है। पार्टी का बुरा दौर चल रहा है और व अपना भविष्य तक तय नहीं कर सकती है। उन्होंने कहा कि हमारी सबसे बड़ी समस्या यही है कि हमारे नेता (राहुल गांधी) हमें छोड़ कर चले गए।

अनीता अग्रवाल ने अपना पर्चा वापस लिया, अब चुनाव मैदान में 1168 प्रत्‍याशी बचे

सूत्रो के मुताबिक समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के साथ एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खुर्शीद ने यह बात कही है। उन्होंने पार्टी की स्थिति पर बातचित करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के कारण पार्टी पर संकट बढ़ा है। और राहुल गाँधी के इस्तीफे के फैसले के बाद से ही पार्टी खुद को संभाल नहीं पा रही है। हम विश्लेषण के लिए भी एकजुट नहीं हो सके कि हम लोकसभा चुनाव में क्यों हारे।

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने मॉब लिंचिंग को लेकर कही ये बात

सलमान खुर्शीद ने कहा कि सोनिया गांधी ने पार्टी अध्यक्ष का पद संभाला है लेकिन वे नए अध्यक्ष के इंतजार में हैं। वे ऐसा मानकर चल रही हैं कि महज अध्यक्ष पद की रिक्तता भरने के लिए वे हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि ऐसा न हो। अक्टूबर में राज्यों में चुनाव निपटने के बाद ही अब नए पार्टी अध्यक्ष पर फैसला किया जाएगा।

2019 के लोकसभा चुनाव में 542 संसदीय सीटों में से केवल 52 सीटों पर ही कांग्रेस को जीत मिली। वहीं 303 सीटें बीजेपी के खाते में गई। अब हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में पार्टी के लिए एक बड़ी चुनौती खुद को संभाले रखना है।