नीतीश ने निभाई दोस्ती सुशील मोदी बनें बिहार विधान परिषद के अध्यक्ष

0
166

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुनार मोदी को नई सरकार के गठन के बाद आचार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जिसके बाद गुरुवार को सुशील कुमार मोदी ने विधान परिषद में अपना पदभार ग्रहण किया।

इस साल बिहार चुनाव में सबसे अधिक 74 सीट जीतने वाली बीजेपी ने एक बार फिर जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया। लेकिन इस बार बदली हुई परिस्थिति में डिप्टी सीएम के पद पर सुशील मोदी की जगह तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी को नियुक्त किया है।

कयास लगाया जा रहा था कि बीजेपी सुशील कुमार मोदी को बिहार से हटाकर राष्ट्रीय राजनीति या फिर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल कर सकती है। आपको बता दें कि  नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी बिहार में बहुत मजबूत मानी जाती है। 2005 से जब भी बिहार में एनडीए की सरकार बनी है, तब से सुशील मोदी नीतीश सरकार में उपमुख्यमंत्री बनते आये हैं।  

एनडीए सरकार में यह पहला मौका है जब ये जोड़ी टूटी है। वैसे कहा जाता है कि बीजेपी में जिन दो लोगों से नीतीश कुमार की सबसे ज्यादा बनती है उसमें एक दिवंगत केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली और दूसरे सुशील मोदी हैं।