महाराष्ट्र में BJP ने 125 तो शिवसेना ने 124 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

0
543

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में इस बार बीजेपी-शिवसेना एक साथ चुनावी मैदान में उतर रही हैं। जिनका मुकाबला सीधे तौर से कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से है।

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट की घोषणा कर दी है। पहली लिस्ट में 125 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को नागपुर दक्षिण-पश्चिम से चुनाव के मैदान पर उतारा गया है। तो वहीं, सतारा लोकसभा उपचुनाव के लिए उदयराज भोंसले को उम्मीदवार बनाया गया है।

J&K के दौरे से लौटते ही गुलाम नबी आज़ाद ने दिया बड़ा बयान, कहा वहां तो…

Image result for महाराष्ट्र में BJP ने 125 तो शिवसेना ने 124 उम्मीदवारों की लिस्ट की जारी

बीजेपी ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 12 मौजूदा विधायक को टिकट देने से इंकार कर दिया है, जबकि 91 विधायकों को फिर से इस बार टिकट दिया गया है। जिसमें विखे पाटिल को बीजेपी ने शिरडी से टिकट दिया है। इसके अलावा जामनेर से गिरीश महाजन को टिकट दिया गया है। जबकि चंद्रकात पाटिल को कोथरुड से टिकट मिला है। इसके अलावा शिवाजी महाराज के परिवार से शिवेंद्र सिंह को टिकट मिला है। उन्हें सतारा से उम्मीदवार बनाया गया है।

Image result for महाराष्ट्र राधाकृष्ण विखे

वहीं कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए राधाकृष्ण विखे को शिरडी से टिकट दिया गया है। बीजेपी के अलावा शिवसेना ने भी 124 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जिससे यह साफ हो गया है कि शिवसेना राज्य की 288 सीटों में से 124 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी, जबकि 2 एमएलसी उसे बीजेपी के कोटे से मिलेंगे। महाराष्ट्र में विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान किए जाएंगे।

Image result for बीजेपी-शिवसेना एक साथ चुनावी मैदान

आपको बता दें कि इस बार बीजेपी-शिवसेना एक साथ चुनावी मैदान में उतर रही हैं। जिनका मुकाबला सीधे तौर से कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन से है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव –BSP ने चुनावी मैदान में जारी की अपने योद्धाओं की लिस्ट ,जानिए नाम..