कांग्रेस भाजपा को कड़ाके की टक्कर दे रही हैं, दोनों में  लगातार सीटों का खेल चल रहा है।

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव की दौड़ में शामिल सभी पार्टियों की मेहनत का आज नतीजे सामने आने वाला हैं। दोनों राज्यों में वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है।  राज्य में सरकार बनाने की कोशिशें तेज हो गई हैं। अभी तक जो रिजल्ट सामने आ रहे हैं, अगर महाराष्ट्र चुनाव की बात करे तो भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की जोड़ी कुछ आगे निकलती नज़र आ रही है।

Image result for haryana maharashtra election result 2019

आज पूरे सस्पेंस से पर्दा उठ जाएगा और साफ हो जाएगा कि महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस सरकार की वापसी होगी या फिर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन अपना चमत्कार दिखाएगी। वहीं हरियाणा में कांग्रेस पार्टी पलटवार करती दिख रही है। कांग्रेस भाजपा को कड़ाके की टक्कर दे रही हैं। दोनों में  लगातार सीटों का खेल चल रहा है, बताना मुश्किल है कि कौन सी पार्टी बाजी मार ले जाएगी। आज के नतीजे महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर का चुनावी भविष्य तय करेंगे।

Image result for haryana maharashtra election result 2019

लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद भाजपा की लोकप्रियता का ये पहला लिटमस टेस्ट है। दोनों ही राज्यों में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है और कांग्रेस पार्टी सत्ता में वापस आने की पूरी कोशिश कर रही हैं। बता दे कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं, तो वहीं हरियाणा में कुल 90 विधानसभा सीटें हैं।  राज्य में बहुमत के आंकड़े के लिए 45 सीटें चाहिए, दोनों राज्यों में 21 अक्टूबर को एक साथ मतदान हुआ था। महाराष्ट्र में 60.46% और हरियाणा में 65.75% मतदान हुआ था।