एनीसीपी प्रमुख ने कहा कि हम जल्द ही अपने समर्थकों के साथ चुनाव को लेकर बैठक करेंगे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अपने आखिरी पड़ाव पर हैं। आज सुबह से मतगणना जारी है। राज्य के रुझानों को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार की तरफ से बड़ा बयान आया हैं। प्रेस से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि विपक्ष ने चुनाव में बहुत मेहनत की है और कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन ने अपना बेस्ट दिया है। मैं उन सभी को धन्यवाद करता हूं। शरद पवार ने आगे कहा कि सत्ता आती है और जाती है लेकिन वचनबद्धता जरूरी होती है। जो हमें छोड़कर गए, उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा। एनीसीपी प्रमुख ने कहा कि हम जल्द ही अपने समर्थकों के साथ चुनाव को लेकर बैठक करेंगे और भविष्य के फैसले को लेकर बातचीत करेंगे। एनसीपी-कांग्रेस और अन्य सहयोगी मिलकर तय करेंगे, की भविष्य में आगे क्या कदम उठाना है। हम शिवसेना का साथ नहीं देंगे।

<blockquote class=”twitter-tweet”><p lang=”en” dir=”ltr”>Nationalist Congress Party (NCP) President, Sharad Pawar: NCP-Congress and other allies will decide together, the future course of action. We will not go with Shiv Sena. <a href=”https://twitter.com/hashtag/MaharashtraAssemblyPolls?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#MaharashtraAssemblyPolls</a> <a href=”https://t.co/JAr4WaWFVP”>pic.twitter.com/JAr4WaWFVP</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1187282909700313088?ref_src=twsrc%5Etfw”>October 24, 2019</a></blockquote> <script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के अब तक के रुझान इस ओर संकेत कर रहे हैं कि भाजपा-शिवसेना का गठबंधन फिर से सत्ता में आने की तैयारी में है। राज्य विधानसभा की कुल 288 सीटों में से 283 के रुझान आ चुके हैं। अब तक मिले रुझानों के मुताबिक 99 सीटों पर भाजपा आगे चल रही है, 61 सीटों पर शिवसेना, 41 सीटों पर कांग्रेस, 49 सीटों पर राकांपा और 15 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

Image result for sharad pawar

शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे वर्ली विधानसभा सीट से विपक्षी राकांपा के सुरेश माने से 16,393 मतों से आगे बढ़ते नजर आ रहे हैं। मुंबई के महापौर शिवसेना के नेता विश्वनाथ महादेश्वर बांद्रा-पूर्व सीट से निर्दलीय उम्मीदवार तृप्ति सावंत से 3,010 मतों से आगे चल रहे हैं। राकांपा के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल येवला सीट पर विपक्षी शिवसेना संभाजी पवार से 2,542 मतों से आगे चल रहे हैं।