हरियाणा और महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली के चुनाव भी नजदीक है।

Image result for दिल्ली के चुनाव भी नजदीक है।

हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो चुके हैं। 24 अक्टूबर यानी आज चुनावी नतीजे लगभग साफ़ हो चुके हैं। लेकिन कांग्रेस अभी भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत कर रही है। हरियाणा और महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली के चुनाव भी नजदीक है इसलिए सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। हर पार्टी दिल्ली में अपनी सरकार बनाने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है क्योंकि दिल्ली देश की राजधानी है और किसी भी पार्टी की दिल्ली में सरकार होना बड़ी बात होगी।

जनता का झुकाव आम आदमी पार्टी की तरफ ज्यादा देखा जा रहा है।

 आम आदमी पार्टी

वर्तमान समय में आम आदमी पार्टी दिल्ली के लिए बेहतरीन काम कर रही है। इसलिए जनता का झुकाव आम आदमी पार्टी की तरफ ज्यादा देखा जा रहा है। कुछ सर्वे भी यही बता रहे हैं कि इस बार सरकार आम आदमी पार्टी की बनेगी लेकिन बाकी पार्टियां भी दिल्ली में अपनी पूरी जान लगाए हुए हैं। हाल ही में नीतीश कुमार ने दिल्ली सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली को पूर्ण राज्य घोषित कर देना चाहिए। उन्होंने अपने बयान में यह भी कहा कि दिल्ली समेत पूरे देश में शराब बंदी लागू होने चाहिए।

नीतीश कुमार ने बयान कार्यकर्ताओं परीक्षण शिविर को संबोधित करते हुए दे रहे थे।

Image result for नीतीश कुमार ने बयान

नीतीश कुमार ने यह बयान दिल्ली के बदरपुर में कार्यकर्ताओं परीक्षण शिविर को संबोधित करते हुए दे रहे थे। उन्होंने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में बाहरी लोगों का इलाज भी होना चाहिए। किसी को भी इससे क्या परेशानी हो सकती है? उन्होंने कहा कि दिल्ली में बिहार के इतने सारे लोग रहते हैं कि वह अगर एक दिन काम ना करें तो दिल्ली ठप हो जाएगी। उन्होंने दिल्ली सरकार पर पेयजल को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली सरकार को सभी के लिए शुद्ध पेयजल की व्यवस्था करनी चाहिए।