लोकसभा के चुनाव हारने के बाद कांग्रेस पार्टी ने विधानसभाओं के चुनाव के लिए कमर कस ली थी।

congress party

यह तो सभी जानते हैं कि वर्तमान समय में भारत में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनकर सामने आई है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने नई ऊंचाइयों को छुआ है। इससे पहले भारतीय जनता पार्टी इतनी बड़ी पार्टी कभी नहीं हुआ करती थी। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतकर इतिहास रच दिया था। उसके बाद दोबारा लगातार भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत से लोकसभा 2019 में भी कांग्रेस सरकार को बुरी तरह हरा दिया।

महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों में कांग्रेस का पूरी तरह दबदबा हुआ करता था।

Related image

लोकसभा के चुनाव हारने के बाद कांग्रेस पार्टी ने विधानसभाओं के चुनाव के लिए कमर कस ली थी लेकिन कांग्रेस पार्टी यहां भी फेल होती दिखाई दे रही है क्योंकि अभी हाल ही में महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव संपन्न हुए हैं और 24 अक्टूबर को चुनाव नतीजे आने बाकी हैं। एग्जिट पोल से यह साफ जाहिर हो रहा है कि महाराष्ट्र में तो बीजेपी की सरकार पूरी तरह बनती दिखाई दे रही हैं। और हरियाणा में भी सभी एग्जिट पोल में भारतीय जनता पार्टी की स्थिति बेहतर बता रहे हैं।

एक समय ऐसा भी हुआ करता था जब महाराष्ट्र और हरियाणा जैसे राज्यों में कांग्रेस का पूरी तरह दबदबा हुआ करता था लेकिन अब हालात पूरी तरह बदल गए हैं। अगर हम एग्जिट पोल की मानें तो महाराष्ट्र में बीजेपी और शिवसेना को 166 से  सीटें मिलने की उम्मीद है। और दूसरी तरफ कुछ एग्जिट पोल बता रहे हैं कि हरियाणा में बीजेपी को 90 में से 75 सीटें मिल सकती हैं।