दक्षिण भारत पर BJP की नजरें, चेन्नई पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह

0
81
Amit Shah Chennai Visit

चेन्नई: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार दोपहर तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई पहुंचे। तमिलनाडु भाजपा के नेताओं ने भी हवाईअड्डे पर शाह की अगवानी की। वहीं हवाईअड्डे के बाहर सड़क किनारे खड़े भाजपा और एआईएडीएमके कैडरों को देखकर शाह सड़क तक चलकर आए और अपने हाथ हिलाकर अभिवादन किया। तमिलनाडु सरकार ने कहा कि शाह चेन्नई के निवासियों की जरूरतों का पूरा करने के लिए उन्हें नया वॉटर र्जिवायर समर्पित करेंगे। साथ ही कई अन्य परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी जाएगी। मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी की अध्यक्षता में कलिवानर आरंगम में एक समारोह के दौरान 380 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित नया जलाशय समर्पित होगा।

इसके अलावा शाह 61,843 करोड़ रुपये के खर्च वाली चेन्नई मेट्रो रेल के फेज 2 , कोयम्बटूर में 1,620 करोड़ रुपये की एलिवेटेड एक्सप्रेसवे परियोजना, चेन्नई ट्रेड सेंटर का विस्तार (309 करोड़ रुपये), वल्लूर में इंडियन ऑयल कॉपोर्रेशन का पेट्रोलियम टर्मिनल (900 करोड़ रुपये), 1,400 करोड़ रुपये का ल्यूब प्लांट, कामराजार बंदरगाह पर 900 करोड़ रुपये का टर्मिनल और करूर जिले में कावेरी नदी के पार स्लुइस गेट के साथ 406 करोड़ रुपये के चेक डैम की आधारशिला रखेंगे।वह इस दौरान राज्य इकाई के पदाधिकारियों और कोर समिति को संबोधित करने वाले हैं।

अमित शाह तमिलनाडु का एक साल बाद दौरा कर रहे हैं। अमित शाह की यात्रा बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए के जीत के बाद हो रही है। वहीं तमिलनाडु भाजपा इकाई के प्रमुख एल.मुरुगन ने दावा किया था कि अमित शाह के दौरे से विपक्षी दलों के मन में डर पैदा होगा। अमित शाह इस दौरे के दौरान सुपरस्टार रजनीकांत से भी मिल सकते हैं। विधानसभा चुनाव के पहले उनकी राजनीतिक फैसले का इंतजार किया जा रहा है। इस दौरे के दौरान गृहमंत्री शहर के लोगों को नया वाटर रिजर्वायर समर्पित करेंगे।