UP Election में बुजुर्गों-दिव्यांगों को घर पर मिलेगी वोटिंग की सुविधा:EC

0
275

Election का वक़्त क़रीब है ऐसे में Corona virus का ख़तरा भी बढ़ता जा रहा है। हालात देखते हुए Election Commission(EC) ने आज यूपी विधानसभा Election को लेकर लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा, ”सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हमसे मुलाकात की और हमें बताया कि सभी COVID -19 Protocol का पालन करते हुए समय पर Election कराए जाने चाहिए।” साथ ही उन्होंने कहा कि इस Election में वोटिंग की टाइमिंग के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी।

EC ने मतदान वाले राज्यों में Omicron के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बीच Covid-19 स्थिति का आकलन करने के लिए सोमवार (27 दिसंबर) को एक बैठक की थी। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण को इन राज्यों में Vaccine की दूसरी खुराक के प्रशासन में तेज़ी लाने के लिए कहा था।

EC ने कहा, ”राजनीतिक दलों से चर्चा के बाद सभी एसपी, डीआईजी, कमिश्ननर से मिलकर हालात का जायजा लिया गया। इसके बाद सभी नोडल अधिकारियों से चर्चा की गई। सबसे अंत में मुख्य सचिव, डीजीपी और अन्य अधिकारियों से बातचीत की। सभी दलों ने Covid Protocol का पालन करते हुए निश्चित समय पर Election कराने की मांग की। कुछ दलों ने Covid Protocol  के बिना पालन किए होने वाली रैलियों पर चिंता जताई।”

EC ने यह भी कहा कि कुछ राजनीतिक दल अधिक रैलियों के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि पूरे Protocol के साथ राज्य में विधानसभा Election कराए जाएंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पांच जनवरी तक फाइनल वोटर लिस्ट सार्वजनिक कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – December माह में भी Delhi में नहीं पड़ रही भीषण ठंड, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है