Eknath Shinde बने Maharashtra के नए CM, Devendra Fadnavis को डिप्टी सीएम पर करना पड़ा संतोष 

0
151

Maharashtra में लम्बे सियासी खेल के बाद Eknath Shinde ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। Eknath Shinde ने मराठी में शपथ ली। बता दें कि Devendra Fadnavis ने ही ऐलान किया था कि Eknath Shinde मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्होंने यह भी कहा था कि वह खुद सरकार में नहीं होंगे और बाहर से सरकार की मदद करेंगे। हालांकि बाद में जेपी नड्डा ने खुद मीडिया के सामने आकर कहा कि पार्टी चाहती है कि वह उपमुख्यमंत्री बनें।

पांच साल तक महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री रहने वाले Devendra Fadnavis ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। जब वह शपथ लेने चले तो विधायकों ने उनके समर्थन में नारेबाजी की। बता दें कि एकनाथ शिंदे ने 40 शिवसेना के विधायकों के साथ कुल 50 विधायक होने का दावा किया है। वहीं भाजपा के 106 विधायक हैं। शपथ ग्रहण के मौके पर Eknath Shinde का परिवार भी राजभवन पहुंचा। बता दें कि Eknath Shinde उद्धव सरकार में कैबिनेट मंत्री थे। शपथ ग्रहण में शिवसेना के विधायक शामिल नहीं हो सके। दरअसल बागी विधायकों इस समय गोवा के होटल में ही हैं। हालांकि शपथ के दौरान उन्होंने गोवा के होटल में ही जश्न मानाया। भाजपा के नेता शपथ ग्रहण में पहुंचे।

BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने Devendra Fadnavis की तारीफ करते हुए कहा कि एकनाथ शिंदे जी और Devendra Fadnavis जी को बधाई। आज ये सिद्ध हो गया कि BJP के मन में कभी मुख्यमंत्री पद की लालसा नहीं थी। 2019 के चुनाव में स्पष्ट जनादेश मा. नरेंद्र मोदी जी एवं देवेंद्र जी को मिला था। उद्धव ठाकरे ने CM पद के लालच में हमारा साथ छोड़कर विपक्ष के साथ सरकार बनाई थी। उन्होंने कहा कि पार्टी चाहती है कि Devendra Fadnavis सरकार में रहें और उपमुख्यमंत्री का पदभार संभालें।

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान बने Jasprit Bumrah, Rohit Sharma हुए बाहर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है