Kanwar Yatra के चलते Roadways Buses में 30 रुपए किराया बढ़ाया गया 

0
204

एक तरफ Kanwar Yatra पर लोग जा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ Kanwar Yatra बाकी लोगों के लिए मुसीबत बन गई है। Kanwar Yatra के चलते Roadways ने Delhi की बसों का रूट बदल दिया है। अब बसें करनाल (हरियाणा) होकर दिल्ली पहुंच रही है। यहां से यात्रियों को 41 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। साधाराण बसों के किराया में तीस रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है।

Kanwar Yatra में दून-मेरठ- Delhi पर यात्रियों की भीड़ बढ़ती जा रही है। इसकी वजह से पुलिस ने बुधवार(20 जुलाई) से Delhi जाने और वहां से आने वाली बसों का रूट बदल बदल दिया है। अब दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद और जयपुर की बसें वाया पांवटा साहिब-करनाल से आवाजाही जा रही हैं। बता दें कि यहां से बसों को 41 किमी की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ रही है। देहरादून से वाया रुड़की दिल्ली की दूरी 258 किमी है, जो अब बढ़कर 317 किमी हो गई है। इसी हिसाब से किराया भी बढ़ गया है। साधारण बस का Delhi का किराया 375 से 405, एसी जनरथ का 525 से 604 और वॉल्वो का 888 रुपये से 919 रुपये हो गया है।

महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि किराया बढ़ोतरी केवल रूट डायवर्जन तक ही लागू रहेगी। यात्रा समाप्त होने के बाद जैसे ही पुराने रूट पर Roadways बसें चलेंगी, वैसे ही किराया भी पूर्व की भांति कम हो जाएगा। पंचक हटते ही धर्मनगरी में कांवड़ियों का रैला पहुंच गया। दिल्ली और हरियाणा के कांवड़ियों का बड़ी संख्या में आगमन हुआ। बड़ी संख्या में कांवड़ियों के आने से धर्मनगरी खचाखच भरी दिखाई दी। प्रशासन ने बुधवार को 25 लाख कांवड़ियों के पहुंचने का दावा किया है।

पंचक बुधवार को हट गए। पंचक में कांवड़ न उठाने वाले क्षेत्रों के भी लाखों कांवड़िए मंगलवार को ही हरिद्वार पहुंच गए थे। बुधवार सवेरे से बड़ी संख्या में हरियाणा, पंजाब और Delhi से कांवड़ियों का आगमन प्रारंभ हो गया। हाईवे से लेकर शहर का कोना-कोना भोले के जयकारों से गूंज उठा।

यह भी पढ़ें – जानें, मुंबई पुलिस कमिश्नर से क्यों मिले Salman Khan

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है