राष्ट्रपति चुनाव के लिए Draupadi Murmu ने किया नामांकन

0
120

कुछ वक़्त पहले तक Draupadi Murmu का नाम भी बहुत से से लोग नहीं जानते थे लेकिन PM Modi के एक फैसले ने इस नाम को मशहूर कर दिया। भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार Draupadi Murmu ने नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के दौरान Draupadi Murmu के साथ PM Narendra Modi भी मौजूद थे।

Draupadi Murmu की ओर से 4 सेटों में नामांकन दाखिल किया गया। पहले सेट में PM Modi खुद प्रस्तावक बने। इसके अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत भाजपा संसदीय दल के सदस्यों ने उनके नाम का अनुमोदन किया। नामांकन की प्रक्रिया के दौरान जेपी नड्डा, अमित शाह और केंद्र सरकार के कई मंत्री भी मौजूद थे। यही नहीं योगी आदित्यनाथ, शिवराज सिंह चौहान, मनोहर लाल खट्टर, हिमंता बिस्वा सरमा, पुष्कर सिंह धामी समेत भाजपा शासित राज्यों के कई मुख्यमंत्री भी पहुंचे थे।

महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद Draupadi Murmu नामांकन के लिए गईं। बता दें कि 1997 में भाजपा में शामिल हुईं Draupadi Murmu ओडिशा विधानसभा की सदस्य रहीं हैं और नवीन पटनायक की सरकार में मंत्री के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। यही नहीं वह झारखंड की पहली महिला राज्यपाल भी थीं। बीजेडी और वाईएसआर कांग्रेस समेत कई दलों के नेताओं की मौजूदगी से साफ है कि नामांकन के साथ ही जीत का दम भी एनडीए ने भरा है।

यह भी पढ़ें – Free Ration: Yogi सरकार हुई सख़्त, राशन ले जाने वाले वाहनों में लगाया गया GPS ट्रैकिंग सिस्टम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है