लखनऊ-वाराणसी के बीच जल्द शुरू होगी सीधी Flight, यात्रियों का बचेगा वक़्त

0
304

कम वक़्त में सफर निपट जाए तो हर यात्री खुश होता है। कुछ ऐसी ही ख़ुशी अब यात्रियों को लखनऊ से वाराणसी जाने में होगी। अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से वाराणसी के बीच जल्द ही लोग हवाई सफर का आनंद ले सकेंगे। शीघ्र ही वाराणसी के लिए लखनऊ से सीधी Flight शुरू होगी। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री Jyotiraditya Scindia ने पत्र के माध्यम से इसकी जानकारी दी है।

Jyotiraditya Scindia ने अवगत कराया है कि UP के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह के अनुरोध पर लखनऊ से वाराणसी तक सीधी हवाई सुविधा के लिए सभी अनुसूचित घरेलू एयरलाईनों के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया जा रहा है। शीघ्र ही इसके सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे।

केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia ने अपने पत्र में ये भी अवगत कराया है कि वाराणसी हवाई अड्डे से प्रति हफ्ते 414 विमानों का आवागमन होता है और पांच एयरलाइन कंपनियों- इंडिगो, एयरइंडिया, गो-फर्स्ट एअर, स्पाइस जेट, विस्तारा विमानों का संचालन कर रहे हैं। यह जानकारी प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने देते हुए बताया कि लखनऊ से वाराणसी तक सीधी हवाई सेवा की सुविधा यात्रियों एवं श्रद्धालुओं को उपलब्ध कराने के लिए उन्होंने केन्द्रीय विमानन मंत्री से अनुरोध किया था।

लखनऊ से वाराणसी तक सीधी Flight की सुविधा प्राप्त हो जाने से प्रदेश में पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। देश-विदेश के सैलानी काशी और लखनऊ के धार्मिक एवं ऐतिहासिक पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे। इससे प्रदेश में रोजगार के साथ ही राजस्व अर्जन भी होगा।

यह भी पढ़ें – Sanjay Dutt संग अमेरिका जा रही हैं Shehnaaz Gill, जानें वजह

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है