Congress अध्यक्ष की रेस से आउट हुए Digvijaya Singh के ट्वीट ने खोले दिल के राज़

0
197

पहले अशोक गहलोत फिर शशि थरूर, Digvijaya Singh और बाद में Congress पार्टी की सुई आकर रुकी तो Mallikarjun Kharge पर। Congress अध्यक्ष पर अब Shashi Tharoor और मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच सीधी टक्कर है। हालांकि पार्टी सूत्रों का मानना है कि खड़गे का चुनाव जीतना तय माना जा रहा है। पिछले 50 सालों से Congress पार्टी के लिए काम कर रहे खड़गे ने शनिवार को राज्यसभा में विपक्षी नेता की पोस्ट से रिजाइन करके साफ कर दिया कि उनका Congress अध्यक्ष बनना लगभग तय है। इससे पहले दिग्विजय सिंह भी इस रेस में शामिल थे लेकिन, खड़गे की दावेदारी पेश होने के बाद उन्होंने पीछे हटना ही सही समझा।

कई सालों से Congress पार्टी के संकटमोचक रहे Mallikarjun Kharge इस वक्त Congress पार्टी के अध्यक्ष की रेस में सबसे आगे हैं। उनकी जीत तय मानी जा रही है। सूत्रों का कहना है कि सार्वजनिक तौर पर नहीं लेकिन, पर्दे के पीछे से खड़गे को गांधी परिवार का सपोर्ट है। यही वजह है कि Congress अध्यक्ष रिजल्ट आने से पहले ही उन्होंने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया।

Mallikarjun Kharge का नाम साफ़ होते ही Digvijaya Singh की आस टूट गई है। जहां पहले कांग्रेस अध्यक्ष की रेस में शामिल होते हुए Digvijaya Singh ने नामांकन पर्चा लिया था और कहा था कि वो पर्चा ज़रूर भरेंगे लेकिन, बड़े ही नाटकीय घटनाक्रम के तहत Mallikarjun Kharge सामने आए तो गांधी परिवार की पर्दे के पीछे सहमति के बीच उन्होंने नामांकन दाखिल किया। खड़गे के रेस में शामिल होते ही सिंह ने खुद ही अपना नामांकन विदड्रॉ कर दिया। शनिवार(1 अक्टूबर) सुबह सिंह ने एक ट्वीट करके अपना संदेश साफ किया है। माना जा रहा है कि उन्होंने यह पोस्ट खड़गे के समर्थन में किया है। रहीम की एक कविता शेयर करते हुए सिंह लिखते हैं- “चाह गई चिंता मिटी, मनुआ बे परवाह, जाके कछु नहीं चाहिए, वे शाहन के शाह।”

यह भी पढ़ें – Bigg Boss 16: दो दिन होगा शो का ग्रैंड प्रीमियर, जानें पूरी ख़बर

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है