Congress में टिकटार्थियों की बढ़ी मुश्किल, करना होगा ये काम

0
406

चुनाव से पहले हर पार्टी में जीत के लिए नए नए नियम बनाएं जाते हैं। Congress के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की दावेदारी करने वालों को 10 हजार लोगों को सदस्यता दिलानी होगी। चुनाव के ऐन वक़्त पहले सदस्य बनाने के टॉरगेट ने दावेदारों को मुश्किलों में डाल दिया है। दावेदारों को प्रति सदस्य पांच रुपये शुल्क भी लेना है।

गोरखपुर जिले की 9 विधानसभा सीटों पर 68 ने दावेदारी की है। एक-दो दावेदारों को छोड़ दें तो शेष के लिए सदस्यता अभियान बड़ी परीक्षा ले रहा है। Congress के दावेदारों को पार्टी फंड में 11 हजार रुपये जमा कराना पड़ा था। जिसके बाद सोमवार को गोरखपुर-बस्ती मंडल के करीब 350 दावेदारों का एनेक्सी भवन में लंबा साक्षात्कार हुआ। अब दावेदारों की नई परीक्षा सदस्यता अभियान को लेकर है।

26 नवम्बर को लखनऊ में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा शुरू किए गए अभियान के बाद दावेदारों को 10-10 हजार सदस्य बनाने का टॉरगेट दिया गया है। जो सदस्य नहीं बना पाएंगे उनकी दावेदारी पर संकट खड़ा होना तय है। खजनी क्षेत्र से एक दावेदार कहते हैं कि मुश्किल पांच रुपये की सदस्यता शुल्क नहीं है, 10 हजार लोगों को तलाशना है। हालांकि गोरखपुर ग्रामीण सीट से एक दावेदार का दावा है कि उन्होंने पहले से ही बूथ लेवल पर 6500 कार्यकर्ताओं को तैयार कर रखा है। 10 हजार का टॉरगेट आसानी से पूरा हो जाएगा।

गोरखपुर जिले की नौ विधानसभा सीटों पर 68 लोगों ने दावेदारी की है। यदि सभी 68 दावेदारों ने सदस्यता का टॉरगेट पूरा कर दिया तो Congress के सदस्यों की संख्या 6.80 लाख हो जाएगी। गोरखपुर शहर और ग्रामीण विधानसभा सीट पर 10-10 दावेदारों ने आवेदन किया है। वहीं, कैम्पियरगंज से आठ, पिपराइच से सात, सहजनवा से आठ, खजनी से सात, चौरीचौरा से पांच, बांसगांव से आठ और चिल्लूपार से चार दावेदारों ने आवेदन किया है।

Congress जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान का कहना है कि सभी दावेदारों को 10-10 हजार सदस्य बनाने का टॉरगेट दिया गया है। पांच रुपये लेकर सदस्य बनाया है। Congress के पक्ष में समर्थन को देखते हुए टॉरगेट आसानी से पूरा होगा।

यह भी पढ़ें – Yogi सरकार का बड़ा एक्‍शन, UP TET पेपर लीक केस में PNP के सचिव गिरफ़्तार

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है