Akhilesh Yadav की साइकिल को रफ़्तार देने मैदान में उतरीं दीदी 

0
210

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए एक एक करके दिन बीतते जा रहे हैं। सभी पार्टियां लगातार जनता को ख़ुश करने में लगीं हुई हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी(BJP) और समाजवादी पार्टी के बीच सीधी टक्कर देखने को मिल रही है। UP में चुनाव से कुछ दिन पहले अब Trinamool Congress भी मैदान में उतर गई है।

Trinamool Congress पार्टी की मुखिया ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वह इस बार यूपी चुनाव नहीं लड़ेंगी लेकिन Akhilesh Yadav को अपना समर्थन देंगी। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में पार्टी UP से जरूर लड़ेंगी। इससे पहले बुधवार(2 फ़रवरी) को Mamata Banerjee निर्विरोध पार्टी की मुखिया चुनी गई। हालांकि इससे पहले पार्टी में अंतर्कलह सामने आई थी लेकिन Mamata Banerjee एक बार फिर पार्टी की चीफ बनी।

Mamata Banerjee ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी यूपी में विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने जा रही है लेकिन आगामी आठ फरवरी को समाजवादी पार्टी प्रमुख Akhilesh Yadav का समर्थन करेंगी। उन्होंने आगे कहा कि TMC लोकसभा चुनाव 2024 यूपी से जरूर लड़ेगी। बता दें कि UP में विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म हो गया है। पार्टी के शीर्ष नेताओं की बयानबाजी ने सारी हदें पार कर ली है। UP CM Yogi Adityanath ने मुजफ्फरनगर और कैराना में गर्मी दिखा रहे लोगों की 10 मार्च के बाद गर्मी शांत करने और मई जून में शिमला बना देने की बात कही थी तो जवाब में सपा अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने भी उनके बयान पर पलटवार किया। उन्होंने चुनाव आयोग से इसका संज्ञान लेने की बात करते हुए कहा कि भाजपा ने उन्हें गोरखपुर भेज दिया इस वजह से उनमें गर्मी आ रही है।

यह भी पढ़ें – BJP में जो जितना बड़ा उतना बड़ा उसका झूठ, बाबा सरकार में महामाफिया राज: Akhilesh Yadav

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है