आख़िर क्यों Lata Mangeshkar के अंतिम संस्कार में नहीं जा सके Dharmendra

0
198

जो एक बार ज़मीन पर आया है उसे एक न एक दिन इस दुनिया को छोड़कर जाना ही पड़ता है, ये बात जानते हुए भी हम किसी ख़ास इंसान के जाने पर बहुत दुखी हो जाते हैं। 6 फरवरी की सुबह जब ये खबर आई कि भारतीय सिनेमा की महान गायिका Lata Mangeshkar अब इस दुनिया में नहीं रहीं, वो अपने चाहने वालों को छोड़कर हमेशा के लिए इस दुनिया से रुख़सत हो गईं तो मानो पूरे देश में शोक लहर दौड़ गई हो।

Lata Mangeshkar को याद कर उस दिन हर किसी की आंखें नम थीं। हर किसी ने उन्हें अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दी और अलविदा कहा। Lata Mangeshkar का अंतिम संस्कार मुंबई शिवाजी पार्क में किया गया जहां उन्हें आख़िरी बार देखने के लिए लोगों और सितारों का हुजूम उमड़ पड़ा। लेकिन सब के बीच Bollywood के लेजेंड अभिनेता Dharmendra नज़र नहीं आए, जबकि वो लता दीदी को अंतिम विदाई देने जाना चाहते थे, जाने के लिए वो तीन बार तैयार भी हुए, लेकिन फिर भी उनके कदम आगे नहीं बढ़ पाए। ऐसा क्यों हुआ इस बारे में ख़ुद Dharmendra ने बताया है।

लता के अंतिम संस्कार में भले ही Dharmendra ना पहुंचे हों, लेकिन उनके निधन के बाद एक्टर ने स्वर कोकिला को सोशल मीडिया के ज़रिए श्रद्धांजलि दी थी। Dharmendra ने लता दीदी को दुलार करते हुए एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें Lata Mangeshkar, Dharmendra को प्यार करती दिख रही थीं। इस फोटो के साथ अभिनेता ने लिखा था, ‘आज पूरी दुनिया उदास है। यकीन नहीं कर सकता कि आप हमें छोड़कर चली गईं। हम आपको मिस करेंगे लता जी’।

Dharmendra ने कहा, ‘मैं बहुत असहज और परेशान था, मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा था। मैं सिर्फ एक बार नहीं बल्कि तीन बार उनकी अंतिम यात्रा में जाने के लिए तैयार हुआ, लेकिन हर बार मैंने ख़ुद को पीछे खींच लिया। मैं उन्हें हमें छोड़कर जाते हुए नहीं देखना चाहता था। मैं लता दीदी के निधन के खबर सुनकर बहुत असहज और परेशान हो गया था।

यह भी पढ़ें – Jhund Trailer : इस उम्र में फुटबॉल कोच बने Amitabh Bachchan

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है