Dhami सरकार ने महिला कर्मियों की सुरक्षा के लिए बनाया एक्शन प्लान

0
206

देश हो या विदेश महिलाएं कहीं भी सेफ नहीं हैं। सबसे ज़्यादा परेशानी घर से बाहर निकलने वालीं महिलाओं को होती है। रास्ते से लेकर ऑफिस तक में उन्हें न जाने क्या क्या झेलना पड़ता है। Uttarakhand की महिलाएं अब शायद ख़ुद को ज़्यादा मेह्फूस समझेंगी दरअसल CM Pushkar Singh Dhami ने सभी विभागों को सरकारी-गैर सरकारी संस्थानों में कार्यरत महिला कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए उनका पंजीकरण करने के निर्देश दिए हैं।

CM Dhami ने पुलिस हेल्प डेस्क और हेल्पलाइन नंबर को भी मज़बूत बनाने को कहा है। महिला सुरक्षा को लेकर सचिवालय में शुक्रवार (7 अक्टूबर) को उच्चस्तरीय बैठक हुई। इसमें CM Dhami ने कहा कि महिलाएं रोजगार-स्वरोजगार से जुड़ें, इसके लिए सभी विभागों को मिलकर प्रयास करने होंगे। महिला कामगारों की सुरक्षा को विभागीय स्तर पर भी ठोस योजना बनाई जाए। नियमों के तहत महिलाओं को मातृत्व अवकाश मिलना सुनिश्चित किया जाए।

देश में अगर सभी जगह महिलाओं को बेहतर सुरक्षा मिले तो शायद हर महिला खुल कर काम कर सकेगी और अपने परिवार को अच्छी तरह चला पाएगी। कुछ आदमियों की गलत हरकतों और गलत सोच के चलते सभी का नाम खराब होता है और महिलाएं डर कर घर से निकलने में संकोच करने लगती हैं।

यह भी पढ़ें – Yogi सरकार करने जा रही है UP के प्राइमरी और जूनियर स्‍कूलों में बदलाव

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है