B’Special : कामयाब होते हुए भी Asha Parekh ने कभी नहीं की शादी, जानें वजह 

0
205

ज़रूरी नहीं की कामयाब होने पर आपको सब चीज़े मिल जाएं। शायद सच कहा है, कभी किसी को मुकम्मल जहां नहीं मिलता। अपने समय में Bollywood की दीवा रहीं Asha Parekh ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी हैं। आज Asha Parekh का बर्थडे है। उनका जन्म 2 October 1942 को हुआ था। Asha Parekh अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही हैं।

Asha Parekh का फिल्म प्रोड्यूसर नासीर हुसैन के साथ रिलेशन था। दोनों के रिलेशनशिप की खबरें बॉलीवुड के गलियारों में खूब रहती थी। हालांकि यह रिश्ता ज्यादा समय तक चला नहीं क्योंकि नासीर शादीशुदा थे। भले ही Asha Parekh, नासीर से बेहद प्यार करती थीं, लेकिन वह अपने प्यार के खातिर किसी का घर, परिवार नहीं तोड़ना चाहती थीं। आशा ने खुद इस बात को कबूला था। पूरी लाइफ सिंगल रहने पर Asha Parekh ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में कहा था, ‘अकेले रहने का मेरा फैसला बिल्कुल सही था। मैं एक शादीशुदा आदमी को प्यार करती थी, लेकिन मैं उसका बसा-बसाया घर नहीं तोड़ना चाहती थी। मैं उसके बच्चों को टॉर्चर नहीं कर सकती थी। यही वजह है कि मैंने अपने प्यार को उसके परिवार के लिए नजरअंदाज किया। देखिए समय और परिस्थितियां ही सब होती हैं। जो होना होता है, उसे आप रोक नहीं सकते। जो आपकी किस्मत में नहीं है उसे आप रख नहीं सकते।’

Asha Parekh ने एक बार यह भी बताया था एक बार वह शादी करने ही वाली थीं, लेकिन उनके साथ पुराना किस्सा दोबारा हुआ। उन्होंने कहा था, मैं एक प्रोफेसर के काफी करीब आ गई थी जो यूएस में रहते थे और उनसे शादी भी करना चाहती थी। मैं उनसे कई बार मिली। हम एक दिन कैफे में बैठे थे और उन्होंने मुझसे कहा कि मेरी एक गर्लफ्रेंड है और आप रास्ते में आ गई। इस किस्से के बाद आशा ने फिर कभी शादी नहीं करने के अपने फैसले को जारी रखा। आशा का कहना था कि शायद उनकी किस्मत में ही नहीं था शादी होना। उन्होंने कहा था, मैं भी शादी करना चाहती थी और चाहती थी कि मेरे भी बच्चे हों। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। हालांकि मुझे इस पर अब कोई पछतावा नहीं है।

Asha Parekh की मां भी हार मान गई थीं। एक्ट्रेस ने बताया था कि उनकी मां ने उनके लिए कई लड़के देखे, लेकिन उन्हें वह अपने लिए सही नहीं लगे। इतना ही नहीं एक समय के बाद तो उनकी मां भी हार मान गईं। वह जिस किसी के साथ मेरी कुंडली दिखवातीं तो यही कहा जाता कि मेरी उस शख्स के साथ शादी नहीं चलेगी।

यह भी पढ़ें – Asha Parekh को Dada Saheb Phalke award से किया जाएगा सम्मानित

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है