गाजियाबाद में Dengue का कहर, अस्पतालों में नहीं मिल रहा बेड

0
191

मौसम के बदलने के साथ ही बीमारियों ने भी दस्तक दे दी है। ठंडक बढ़ने के साथ ही Dengue का प्रकोप भी बढ़ रहा है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले में प्रतिदिन 15 से 20 मरीज मिल रहे हैं। इसके कारण सरकारी अस्पतालों के Dengue वार्ड समेत निजी अस्पतालों में बेड फुल हो गए हैं। सरकारी आंकड़ों की मानें तो जिले में अब तक Dengue के मरीजों की संख्या 600 के पास पहुंच गई है। जिसके चलते लोगों में दहशत बढ़ने लगी है।

जिला एमएमजी अस्पताल और संयुक्त अस्पताल में बने स्वाइन फ्लू के वार्डों में Dengue के मरीज भर्ती किए जा रहे हैं। जिले के दो बड़े सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में भी तेज बुखार के मरीज 500 मरीज प्रतिदिन पहुंच रहे हैं। वहीं शहरी क्षेत्र की पॉश कॉलोनियों में Dengue तेजी के साथ फैल रहा है। यही वजह है कि Dengue के मरीजों की संख्या 600 तक पहुंच गई है।

गाजियाबाद के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि Dengue की रोकथाम के लिए लगातार सर्वे का कार्य चल रहा है। जहां भी लार्वा मिल रहा है, स्वास्थ्य विभाग की टीमें स्प्रे कर रही हैं।

चिंता की बात ये है कि सरकारी स्तर पर Dengue की रोकथाम की व्यवस्था शून्य है। फॉगिंग और लार्वा स्प्रे की भी कोई पुख्ता व्यवस्था नहीं है। इसके लिए मलेरिया विभाग और नगर निगम के बीच सामजस्य नहीं है। Dengue से बचना है तो मच्छरों से बचने की कोशिश करें और आस पास सफाई रखें।

यह भी पढ़ें – बहन की शादी में Shoaib Ibrahim और Dipika Kakar ने किया धमाल, फैंस बोले- ‘भाई हो तो ऐसा’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है