Home Business हिंदू संगठन की Gurugram नगर निगम से मांग, मीट बिक्री के लिए...

हिंदू संगठन की Gurugram नगर निगम से मांग, मीट बिक्री के लिए कोई नया License जारी नहीं किया जाए

0

मीट खाना तो सबको पसंद है लेकिन इसको बेचने वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम में एक हिंदू संगठन ने Gurugram नगर निगम द्वारा शहर में मांस की नई दुकानें खोलने के लिए कोई नया License जारी नहीं करने की मांग की है। इसके साथ ही समिति ने यह धमकी दी है कि यदि नगर निगम इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाता है तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

हिंदू संघर्ष समिति ने शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नाम एक ज्ञापन सौंपकर मांग की कि नगर निगम अधिकारियों को इस तरह के किसी भी License को जारी करने की प्रक्रिया को टाल देना चाहिए। समिति ने यह दावा करते हुए कि सीएम खट्टर ने खुद वादा किया था कि Gurugram एक पवित्र शहर है और यहां मांस बिक्री के लिए कोई नया License जारी नहीं किया जाएगा क्योंकि यह शीतला माता का तीर्थ स्थान है। समिति ने आग्रह किया कि नए License की मांग करने वाले सभी 126 आवेदनों को रद्दी की टोकरी में डाल दिया जाए।

सीएम को संबोधित अपने ज्ञापन में समिति ने कहा कि अक्टूबर 2017 में आपने वादा किया था कि शीतला माता मंदिर और गुरु द्रोणाचार्य की नगरी में कोई ताजा मांस बिक्री License जारी नहीं किया जाएगा। हम चाहते हैं कि यह आवेदन प्रक्रिया रद्द हो। इसके अलावा, सभी मौजूदा मांस की दुकानों को शीतला माता मंदिर की 10 किमी की परिधि से बाहर ले जाया जाना चाहिए और मौजूदा अवैध दुकानें बंद कर दी जानी चाहिए।

Gurugram में 119 लाइसेंसी मांस की दुकानें हैं और 1,500 से अधिक अपंजीकृत दुकानें हैं। वर्षों से नए License जारी नहीं किए गए हैं। संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति के अध्यक्ष महावीर भारद्वाज ने कहा कि License प्राप्त दुकानों के लिए एक अलग बाजार या क्षेत्र निर्धारित किया जाना चाहिए और अवैध दुकानों को बंद कर दिया जाना चाहिए। यह असहनीय है और सीएम ने खुद इसकी घोषणा की थी। हम नए License जारी करना स्वीकार नहीं करेंगे।

यह भी पढ़ें – जल्द होगी Baarish, गर्मी से परेशान लोगों को मिलेगी राहत

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version