Delhi वाले लेंगे अब चैन की सांस, केजरीवाल सरकार ने मास्क से दी आजादी

0
222

Diwali का त्यौहार आने वाला है ऐसे में सभी ने शॉपिंग करना शुरू कर दिया है। शॉपिंग का मतलब ही भीड़ होता है। अब आप इस भीड़ में भी चैन की सांस ले पाएंगे। Delhi सरकार ने Corona महामारी के मामलों में कमी के मद्देनजर गुरुवार (19 अक्टूबर) को Delhi में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना वापस लेने का आदेश जारी किया है। हालांकि, भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर जनता को मास्क पहनने की सलाह दी गई है।

Delhi Disaster Management Authority (DDMA) ने पिछले महीने एक बैठक में Delhi में Covid-19 मामलों में गिरावट के बीच 30 सितंबर के बाद जुर्माना लगाना बंद करने का फैसला किया था। हालांकि, कोई आधिकारिक अधिसूचना जारी नहीं की गई थी। Delhi सरकार के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने बताया कि DDMA ने फैसला किया है कि महामारी अधिनियम के तहत मास्क पहनना 30 सितंबर से आगे नहीं बढ़ाया जा सकता है। इसके चलते सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर 500 रुपये का जुर्माना भी 30 सितंबर के बाद वापस ले लिया जाएगा।

स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि अब से सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क नहीं पहनने पर आम जनता पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का प्रावधान वापस लिया जाता है। हालांकि, भीड़-भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर सभी जनता को मास्क पहनने की सलाह दी जाती है। ध्यान रहे एक बार फिर से Corona virus लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। ऐसे में ज़रा सी लापरवाही आपको भारी पड़ सकती है।

यह भी पढ़ें – इस बार की Diwali होगी बेहद ख़ास, 5 करोड़ दीयों से जगमगाएंगे UP के गांव

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है