Delhi वालों को मिली Weekend Curfew से निजात, इन चीज़ों पर होगी अब भी पाबंदी

0
248

इस बार जल्द ही Delhi वालों को Weekend Curfew से निजात मिल गई है। Delhi मे Corona की रफ़्तार कम होने के बाद दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की आज हुई बैठक में पाबंदियों से काफी राहत दी गई है। DDMA ने Weekend Curfew ख़त्म करने का फैसला लिया है।

Weekend Curfew तो ख़त्म हो गया है लेकिन पहले की तरह Night Curfew रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक जारी रहेगा। बाजारों से भी Odd-Even को हटाया जाएगा। इसके अलावा 50% की क्षमता के साथ रेस्टोरेंट, बार और सिनेमा हॉल खोले जाएंगे। शादी में अब 200 लोग शामिल हो सकेंगे। वहीं स्कूल खोलने को लेकर फैसला DDMA की अगली बैठक में लिया जाएगा। Delhi के सरकारी कार्यालयों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति मिल गई है।

DDMA के निर्णयों को DDMA द्वारा औपचारिक आदेश जारी करने के बाद लागू किया जाएगा। औपचारिक आदेश प्रतिबंधों को लेकर और स्पष्टता प्रदान करेगा। एक सूत्र ने कहा, ‘बैठक में मौजूदा प्रतिबंधों पर विस्तार से चर्चा की गई, लेकिन यह तय किया गया है कि सरकार सभी प्रतिबंधों को एक बार में समाप्त नहीं कर सकती। प्रतिबंधों में छूट चरणबद्ध तरीके से दी जाएगी। स्कूलों को फिर से खोलने सहित अन्य पाबंदियों को लेकर अगली बैठक में समीक्षा की जाएगी।’

यह भी पढ़ें – लॉन्च हुआ E-FIR Application, अब चोरी होने पर घर बैठे ही Online करा सकेंगे Case दर्ज

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है