Delhi दिलवालों की है ये तो हम सभी जानते हैं लेकिन Delhi वाले कितने लापरवाह हैं ये कम लोग ही जानते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि Delhi वाले काम करने में जितने आगे हैं उतना ही Challan देने में भी हैं।

Delhi में इस साल Corona नियम उल्लंघन करने वालों का आंकड़ा 3 लाख के पार पहुंच चुका है। बता दें कि गुरुवार को Delhi पुलिस की तरफ कार्रवाई का आंकड़ा 3,09,187 तक पहुंच गया। इसमें सबसे ज्यादा कार्रवाई मास्क नहीं पहनने वाले लोगों पर की गई है। दूसरे नंबर पर सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले लोग हैं। इसके बाद तंबाकू, पान, गुटखा व शराब का सेवन, थूकना व सर्वाजनिक स्थल पर भीड़ जमा करने वाले लोग शामिल हैं।

इस साल 19 अप्रैल को Lockdown लगाया गया था। इसके बाद Delhi पुलिस ने Corona नियम उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई शुरू की थी। 14 अक्तूबर तक यह आंकड़ा 3,09,187 पर पहुंच गया। इसमें मास्क नहीं पहनने वाले 2,73,080 लोग शामिल हैं। जबकि सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने वाले 30,315 लोगों पर कार्रवाई हुई हैं।

इस साल 31 मई से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई थी, जो अब तक जारी है। Delhi पुलिस रोजाना कार्रवाई कर रही है। 14 अक्तूबर को पुलिस ने Corona नियम उल्लंघन करने वाले 286 लोगों पर कार्रवाई की। बता दें कि शराब, पान, गुटखा व तंबाकू का सेवन करने वाले 2,645 और थूकने वाले 1,684 व सार्वजनिक स्थल पर भीड़ जमा करने वाले 1,463 लोगों के चालान किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: UP के सभी Secondary Schools में Yogi सरकार लागू करने करने…

AB STAR NEWS  के  ऐप को डाउनलोड  कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम  और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है