Delhi Weather : 2 दिन तक और झेलनी होगी Garmi और लू के थपेड़े उसके बाद…

0
190

Delhi में एक तो महंगाई और दूसरी तरफ Garmi ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है। Garmi में लू के थपेड़े फिर झुलसाने लगे हैं। इस बीच, मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि बुधवार (20 अप्रैल) से हल्की बारिश गर्म हवाओं की तपिश से राहत देगी।

मौसम में होने वाले बदलावों के चलते बादलों की आवाजाही दिखेगी और शाम के समय हल्की गरज-चमक हो सकती है। इससे लोगों को राहत मिलेगी। Delhi की मानक वेधशाला सफदरजंग में रविवार(17 अप्रैल) को अधिकतम तापमान 40.9 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 21.7 डिग्री रहा। हालांकि, आधिकारिक तौर पर अभी लू की स्थिति नहीं है। मौसम विभाग का मानना है कि अगले दो दिन अधिकतम तापमान 42 डिग्री तक पहुंचने की संभावना है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार और मंगलवार के बीच अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। लोगों को भीषण लू की स्थिति का सामना करना पड़ेगा। आसमान साफ होने से धूप तीखी होगी और दोपहर के समय घर से निकलना मुश्किल होगा। Delhi में रविवार के दिन रिज क्षेत्र में सबसे ज्यादा Garmi महसूस की गई। यहां सबसे ज्यादा तापमान 42.6 डिग्री दर्ज किया गया। स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, पीतमपुरा, नजफगढ़, पालम, आयानगर मौसम केंद्रों में तापमान 41 डिग्री रहा।

यह भी पढ़ें – बेटी को ख़ुद नहीं पढ़ाना चाहते Abhishek Bachchan, ऐश्वर्या करती हैं ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है