5 सेकेंड तक कांपी Delhi, कई इलाकों में भूकंप के तेज़ झटके, जान-माल का कोई नुकसान नहीं

0
216

कई सालों पहले 26 जनवरी को Delhi समेत कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। अब एक बार फिर से Delhi में जनवरी के महीने में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र (NCS) ने बताया कि भूकंप का केंद्र नेपाल था। NCS ने कहा कि नेपाल में आज दोपहर 2:28 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता का भूकंप आया। Delhi-NCR में 5 सेकेंड से ज्यादा देर तक धरती कांपती रही।

Delhi में मंगलवार (24 जनवरी) को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। हालांकि, इसमें जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ। भूकंप दोपहर को 2 बजकर 30 मिनट पर आया। बता दें कि नए साल में Delhi में अब तक तीन बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। इससे पहले Delhi-NCR के लोगों के लिए नए साल की शुरुआत भूकंप के झटकों के साथ हुई थी। इसके बाद 5 जनवरी को भी भूकंप आया था।

Delhi-NCR के अलावा, उत्तर प्रदेश के कई अन्य इलाकों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। अभी तक रिएक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता और किसी नुकसान की सूचना नहीं थी। भूकंप के झटके महसूस होते ही, लोग सहम गए और घरों के बाहर दौड़ पड़े।

यह भी पढ़ें – Subhash Ghai की बर्थडे पार्टी में केक खिलाने के बाद Salman Khan ने किया ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है