WhatsApp के ब्लू टिक से Delhi Police ने ढूंढ निकाला लापता युवक का पता

0
182

आज कल हर इंसान के पास मोबाइल देखने को मिलता है साथ ही WhatsApp भी सभी इस्तेमाल करते हैं। न जाने एक दिन में आप भी कितने ही मैसेज WhatsApp पर कर डालते होंगे। कुछ लोगों का तो दिन नहीं कटता WhatsApp के बिना। इस बार WhatsApp के ज़रिए Delhi Police ने एक लापता युवक को ढूंढ निकाला।

दिल की बीमारी के एक नामी डॉक्टर का 26 वर्षीय बेटा दिल्ली एयरपोर्ट से संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हुआ तो खलबली मच गई। युवक एयरपोर्ट से काम खत्म कर वह घर के लिए निकला था, लेकिन घर नहीं पहुंचा। उसका मोबाइल भी बंद आ रहा था। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत युवक की तलाश शुरू कर दी थी। इस बीच देर रात उसने कुछ सेकेंड के लिए अपना मोबाइल ऑन किया, जिसके बाद उसके WhatsApp पर एक मैसेज पहुंचा। इसका ब्लू टिक दिखने पर पुलिस ने तुरंत उसकी लोकेशन निकाल ली। इसकी मदद से चलाए गए सर्च ऑपरेशन में युवक उन्हें आईजीआई मेट्रो स्टेशन के पास मिल गया। उसे परिजनों को सौंप दिया गया है।

जानें, क्या था मामला

दिल के मशहूर डॉक्टर ग्रेटर कैलाश इलाके में रहते हैं। वह मध्य दिल्ली के एक बड़े अस्पताल में डॉक्टर हैं। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से लेकर कई बड़े नेता उनसे इलाज करवाते हैं। डॉक्टर की बहन का देहांत काफी वर्ष पहले हो गया था। इसके बाद से भांजे को उन्होंने बेटे की तरह पाला है। उसकी पढ़ाई-लिखाई भी उन्होंने ही करवाई है। फिलहाल वह नौकरी कर रहा है।

परिवार के सदस्य लगातार युवक का मोबाइल नंबर मिला रहे थे। उसे मैसेज भेज रहे थे। रात लगभग 11:30 बजे उन्हें किसी रिश्तेदार ने बताया कि युवक को उसका एक मैसेज पहुंचा है। उसके द्वारा भेजे गए मैसेज पर मोबाइल में ब्लू टिक आया है। पुलिस ने उसका मोबाइल नंबर मिलाया, लेकिन वह फिर से बंद हो चुका था। उन्होंने उस समय की उसकी लोकेशन निकाली तो वह एयरपोर्ट के पास ही थी। यह मोबाइल केवल कुछ सेकेंड के लिए ही ऑन किया गया था।

पुलिस ने आसपास के जंगल वाले क्षेत्र में टॉर्च लेकर सर्च ऑपरेशन चलाया। रात लगभग एक बजे युवक आईजीआई मेट्रो स्टेशन पर सोता मिला। उसने बताया कि वह परिजनों से नाराज था और इसी वजह से वह घर नहीं गया था।

यह भी पढ़ें – गाजियाबाद में Dengue का कहर, अस्पतालों में नहीं मिल रहा बेड

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है