महाराष्ट्र से आगे निकली Delhi, मिले Omicron Variant के सबसे ज़्यादा केस

0
193

देखते ही देखते Corona virus के नए Variant Omicron ने लोगों को अपना शिकार बनाना शुरू कर दिया है। देश में Corona virus के Omicron Variant के अब कुल 213 केस हैं और सबसे ज़्यादा मामले Delhi में हैं। Omicron के मामलों में अब तक महाराष्ट्र आगे था लेकिन Delhi ने अब उसे पीछे छोड़ दिया है।

कुल 213 Omicron पॉज़िटिव मरीज़ों में से अब तक 90 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, Omicron के बढ़ते मामलों के बीच भारत में Corona के 6317 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि, इस दौरान Corona से ठीक होने वालों की संख्या ज़्यादा रही है। 22 दिसंबर को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी की गई राज्यवार Omicron मामलों की सूची के मुताबिक, अब Delhi में इस Variant के सबसे ज्यादा 57 केस हैं और महाराष्ट्र में 54 मामले हैं।

नई सूची के मुताबिक, Delhi के 57 Omicron मरीजों में से 17 अब ठीक हो चुके हैं। वहीं, महाराष्ट्र में भी Virus से संक्रमित 28 लोग अब स्वस्थ हो गए हैं। इन दोनों के बाद तेलंगाना सबसे ज्यादा Omicron केसों के मामले में तीसरे नंबर पर है। यहां 24 Omicron संक्रमित हैं, जिनमें से किसी को भी अभी छुट्टी नहीं मिली है। इसके अलावा कर्नाटक में Omicron के 19, राजस्थान में 18, केरल में 15, गुजरात में 14, जम्मू-कश्मीर में 3, ओडिशा में 2, उत्तर प्रदेश में 2, आंध्र प्रदेश में 1, चंडीगढ़ में 1, लद्दाख में 1, तमिलाडु में 1 और पश्चिम बंगाल में भी 1 मामले दर्ज किए गए हैं।

यह भी पढ़ें – जश्न में खलल डाल रहा Omicron, क्रिसमस, न्यू ईयर पर इन जगहों पर लगा प्रतिबंध

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है