Delhi-NCR में Baarish से मौसम हुआ सुहावना

0
204

तपती गर्मी से लोग परेशान थे लेकिन देर से ही सही Delhi-NCR में लोगों को Baarish से राहत मिलती नज़र आ रही है। Delhi के कुछ हिस्सों में शनिवार सुबह Baarish हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, Delhi में आज दिनभर Baarish का सिलसिला जारी रहने से मौसम खुशनुमा रहेगा।

Delhi में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम तापमान 33 डिग्री रिकॉर्ड किया जा सकता है। इससे पहले शुक्रवार (29 जुलाई) को Delhi के ज्यादातर हिस्सों में दिनभर बादलों की आवाजाही बनी रही। दिन के समय अलग-अलग इलाकों में मध्यम से लेकर हल्की Baarish हुई। इसके चलते अधिकतम तापमान में तेजी से इजाफा नहीं हुआ। सफदरजंग वेधशाला में अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है।

मौसम विज्ञान विभाग ने पहले कहा था कि ‘मानसून ट्रफ’ (कम दबाव के क्षेत्र) के ‘‘धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ते रहने’’ की संभावना है और इस कारण बुधवार से उत्तर भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। मानसूनी हवाओं और Baarish के चलते Delhi की हवा लगातार ही साफ बनी हुई है। सीपीसीबी के मुताबिक शुक्रवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 71 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि हल्की Baarish का यह क्रम अगले दो-तीन दिनों तक बना रहेगा। शनिवार के दिन हवा की गति 16 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने व तापमान 35 से 25 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें – मैदान पर फिर खेलते दिखेंगे Sourav Ganguly

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है