Delhi MCD Election Results : MCD Election में ‘आप’ की जीत

0
194

Delhi MCD Election का चुनाव हो गया और आज रिजल्ट भी आ गया। दिनभर BJP और AAP में कड़ी टक्कर देखने को मिली और आख़िरकार दिल्ली नगर निगम चुनाव में जीत हासिल कर आम आदमी पार्टी (AAP) ने MCD में भाजपा की 15 सालों की बादशाहत खत्म कर दी है। Delhi MCD Election में पार्टी की जीत पर Delhi के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक Arvind Kejriwal ने दिल्ली के लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि मैं दिन-रात मेहनत करके आपके इस भरोसे को कायम रखने की कोशिश करूंगा।

CM Arvind Kejriwal जब भाषण दे रहे थे, तब भीड़ से आई लव यू की आवाज़ आई, जिसके जवाब में CM Kejriwal ने आई लव यू टू बोलकर उनका अभिवादन किया। CM Kejriwal ने अपने संबोधन में कहा कि दिल्ली के लोगों को इस जीत के लिए बधाई देता हूं और बदलाव लाने के लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। उन्होंने अपने पार्टी के जीते हुए पार्षदों को कहा कि आप केवल आम आदमी पार्टी के पार्षद नहीं, बल्कि दिल्ली के पार्षद हैं। हमें दिल्ली को ठीक करने में सबके सहयोग की जरूरत है। हमें केंद्र सरकार के सहयोग की भी जरूरत है। CM Kejriwal ने आम आदमी पार्टी के सभी पार्षदों को जीत की बधाई देते हुए चेताया भी और कहा कि कभी अहंकार मत करना, वरना जनता माफ करे या ना करे, ऊपर वाला कभी माफ नहीं करेगा।

CM Kejriwal ने कहा कि लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे, अन्य दलों से दिल्ली को बेहतर बनाने के लिए साथ आने का आग्रह करेंगे। उन्होंने कहा कि जो आम आदमी पार्टी के जीते हैं उनको बधाई। जो बीजेपी, कांग्रेस और निर्दलीय जीते हैं, उनको भी बधाई। जो हारे हैं, आप मायूस मत होना। हम उनका भी साथ लेंगे। उन्होंने कहा कि जो राजनीति करनी थी आज तक थी। हम सब मिलकर दिल्ली को ठीक करेंगे। इसमें हम बीजेपी और कांग्रेस का भी सहयोग चाहते हैं।

CM Kejriwal ने कहा कि जिन लोगों ने हमें वोट दिया उनका बहुत-बहुत शुक्रिया, जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया, उनको कहना चाहता हूं कि पहले आपके काम करवाएंगे। इसमें केंद्र का सहयोग चाहता हूं, खासकर प्रधानमंत्री से सहयोग चाहता हूं। CM Kejriwal ने आगे कहा कि हमें जो जो जिम्मेदारी दी गई हमने पूरी की। हमने रात दिन मेहनत करके स्कूल अस्पताल ठीक किए। लोगों ने बिजली की जिम्मेदारी दी, उसको फ्री किया। आज दिल्ली के लोगों ने अपने भाई को दिल्ली की सफाई करने की ज़िम्मेदारी दी है। मैं रात दिन मेहनत करके आपके इस भरोसे को कायम रखने की कोशिश करूंगा।

यह भी पढ़ें – कम कर दी गई ‘Yamuna Expressway’ की Speed Limit, ज़्यादा रफ़्तार होने पर लगेगा जुर्माना

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है