Home India Delhi MCD Election शराब के शौकीनों के लिए बन रहा मुसीबत, शराब...

Delhi MCD Election शराब के शौकीनों के लिए बन रहा मुसीबत, शराब की बिक्री पर लगा बैन

0

इस वक़्त हर तरफ Delhi MCD Election का ज़िक्र हो रहा है। कल सुबह से ही सभी लोग वोट डालने के लिए घरों से निकलने लगेंगे। छुट्टी का दिन है लेकिन शराब के शौकीन लोग परेशान नज़र आ रहे हैं। जिनके पास घरों में शराब पहले से ही मौजूद है उनको तो परेशानी नहीं है लेकिन जो लोग रोज़ शराब खरीद कर पीते हैं उनके लिए ज़्यादा परेशानी खड़ी हो गई है। एमसीडी चुनावों को देखते हुए दिल्ली में ड्राई डे की घोषणा की गई है। यानी 2 दिसंबर, शुक्रवार को चुनाव प्रचार का वक्त खत्म होने से लेकर रविवार को वोटिंग होने तक शराब की बिक्री पर पाबंदी रहेगी। वहीं, वोटों की गिनती वाले दिन; यानी 7 दिसंबर को भी ड्राई डे रहेगा।

दिल्ली नगर निगम के 250 वार्ड के चुनाव के लिए रविवार(4 दिसंबर) को मतदान होना है। बता दें कि घोषित होने वाले ड्राई डे, वे दिन होते हैं जब सरकार दुकानों, क्लबों, बार सहित अन्य स्थानों में शराब की बिक्री पर रोक लगा दी जाती है। दिल्ली आयुक्त (आबकारी) कृष्ण मोहन उप्पु ने नोटिफिकेशन जारी कर दिल्ली आबकारी नियम, 2010 के नियम 52 के प्रावधानों के मुताबिक, यह आदेश दिया है।

MCD में इस समय BJP काबिज़ है और उसका मुकाबला चुनावों में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से होना है। माना जा रहा है कि मुख्य मुकाबला BJP और AAP के बीच होना है। बता दें कि शासन के आदेश के अनुसार, 2 दिसंबर से 4 दिसंबर और 7 दिसंबर को ड्राई डे रहेगा। शराब को लेने के लिए कई लोग ड्राई डे के दौरान दिल्ली से सटे Noida, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम जाते हैं तो इनके लिए Delhi की सीमाओं पर सख्त चेकिंग की जाएगी। ऐसे में अगर कोई इस आदेश का उल्लंघन करता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें – सबसे ज़्यादा बिकने वाली दवाओं पर QR Code या Barcode अनिवार्य

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Exit mobile version