Delhi MCD Election 2022 : कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र,कई योजनाओं का किया ऐलान

0
204

Delhi MCD Election के लिए कांग्रेस ने बुधवार (30 नवंबर) को घोषणा पत्र जारी कर दिया, जिसमें कई लोकलुभावनी योजनाओं का ऐलान किया गया है। इससे पहले Congress हजारों की संख्या में RO देना का ऐलान कर चुकी है। गुजरात में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रचार शुरू हो चुका है। ऐसे में बुधवार से Delhi MCD Election 2022 के लिए रैलियों और जनसभाओं का दौर शुरू होने गया है। भारतीय जनता पार्टी, आम आदमी पार्टी और Congress के दिग्गज नेता बुधवार को दिनभर विभिन्न स्थानों पर रैलियों और जनसभाओं के जरिये वार्ड प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं।

Delhi Congress के प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने इस मौके पर कहा कि अगर उनकी पार्टी निगम चुनावों में जीत हासिल करती है, तो आधी कीमत में दवा देने के लिए शीला दीक्षित स्वास्थ्य योजना शुरू की जाएगी। इसके साथ ही घरेलू वर्करों को आर्थिक मदद के लिए शीला दीक्षित घरेलू मजदूर कल्याण योजना भी लागू होगी। उन्होंने बताया कि शीला दीक्षित के नाम पर दो योजनाओं की शुरुआत होगी और बुलडोजर तंत्र मुक्त Delhi/ एमसीडी बनाएंगे… किसी घर या दुकान पर बुलडोजर चलने नहीं दिया जाएगा।

वहीं, घोषणापत्र जारी करने के दौरान Delhi कांग्रेस के प्रभारी अजय कुमार ने प्रदेश के CM Arvind Kejriwal और BJP हमला बोला। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और BJP ने दिल्ली का खराब कर दिया है। कुमार ने कहा, ‘दिल्ली में प्रदूषण, जहरीला पानी, जहरीली हवा है… कोई नया अस्पताल आम आदमी पार्टी ने 8 साल में नहीं बनाया है… प्रदूषित पानी से बच्चों की मौत हो रही है।’

यह भी पढ़ें – बेटी संग Priyanka Chopra ने लगाई Instagram Profile फोटो, नहीं दिखाया बेटी का फेस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है