Delhi Water Crisis: भर के रख लें पानी, मंगलवार से बुधवार तक इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

0
169

मौसम कोई भी हो लेकिन पानी की ज़रूरत हमेशा ही होती है। आप भी अगर Delhi में रहते हैं तो ये ख़बर ज़रूर पढ़ लें। Delhi के कुछ हिस्सों में मंगलवार(13 सितंबर) शाम से बुधवार सुबह तक पानी की आपूर्ति ठप रहेगी। ऐसा रखरखाव कार्य की वजह से होगा। Delhi Water Board ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सूचीबद्ध क्षेत्रों की जलापूर्ति या तो ठप रहेगी या इस दौरान पानी बहुत कम दबाव पर आएगा।

Delhi Water Board ने ऐसे क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों को आवश्यकता अनुसार पर्याप्त मात्रा में पहले से पानी जमा करने रखने की सलाह दी है। विज्ञप्ति में कहा गया है, DMRC द्वारा भागीरथी डब्ल्यूटीपी से गोकुलपुरी फ्लाईओवर तक 1200 मिमी व्यास में ताहिरपुर मुख्य के साथ बिछाई गई लूप लाइन के इंटरकनेक्शन के कारण, निम्नलिखित कॉलोनियों/क्षेत्रों में मंगलवार शाम और बुधवार सुबह जलापूर्ति ठप रहेगी या कम दबाव पर उपलब्ध होगी। इन प्रभावित क्षेत्रों में अनुरोध पर पानी के टैंकर उपलब्ध होंगे।

रखरखाव कार्य की वजह से जो क्षेत्र प्रभावित होंगे उनमें उत्तर पूर्वी दिल्ली, सोनिया विहार, करावल नगर, ताहिरपुर, दिलशाद गार्डन, नंद नगरी, यमुना विहार, शिव विहार, घोंडा, हर्ष विहार, जनता फ्लैट, दिलशाद कॉलोनी, सीमापुरी और आस-पास के क्षेत्र शामिल हैं।

जून में Delhi के CM Arvind Kejriwal ने हरियाणा से मानवीय आधार पर यमुना में अतिरिक्त पानी छोड़ने का अनुरोध किया था। Delhi को लगभग 1,200 एमजीडी (मिलियन गैलन प्रति दिन) पानी की आवश्यकता होती है, जबकि Delhi Water Board लगभग 950 एमजीडी की आपूर्ति करता है।

अधिकारियों ने कहा कि इस दौरान पानी की स्थिति की लगातार निगरानी की जाएगी और किसी भी आपात स्थिति में लोग केंद्रीय नियंत्रण कक्ष में मौजूद संबंधित अधिकारियों से 011-23527679, 23634469 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Bharat Jodo Yatra: Rahul Gandhi को मिला तमिल लड़की से शादी का प्रस्ताव

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है