Air Pollution के आगे बेबस Delhi सरकार, कल से स्कूल बंद

0
170

दिवाली जा चुकी है और सर्दी का मौसम आ चुका है इनके साथ ही एक चीज़ और भी आ गई है और वो है Air Pollution। Delhi में हवा लगातार लोगों की सेहत बिगाड़ रही है। ऐसे में लगातार बच्चों के स्कूल बंद करने की मांग उठाई जा रही थी क्योंकि Noida में आठवीं तक के स्कूल को बंद करने का आदेश जारी किया गया है। अब CM Arvind Kejriwal ने ऐलान किया है कि पांच नवंबर यानी कल से प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे।

Delhi की बिगड़ती आबोहवा को लेकर केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि हम प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं। इसलिए हम कल से Delhi के सभी प्राइमरी स्कूल बंद कर रहे हैं। इसके अलावा पांचवीं से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों (आउटडोर एक्टिविटीज) को बंद किया जा रहा है।

CM Arvind Kejriwal का कहना है कि Delhi में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए वाहनों पर ऑड-इवन लागू करने पर विचार किया जा रहा है। वहीं प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने तक Delhi के प्राइमरी स्कूल बंद रहेंगे। इससे पहले Confederation of All India Traders (कैट) के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने Delhi के उपराज्यपाल वीके सक्सेना से आग्रह किया था कि जबतक प्रदूषण के स्तर में सुधार नहीं होता तबतक निजी और सरकारी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी करें।

यह भी पढ़ें – Himesh Reshammiya की फिल्म का Teaser देखकर लोग उड़ा रहे खिल्ली

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है