Japan के पूर्व प्रधानमंत्री Shinzo Abe पर हुआ जानलेवा हमला, हालत नाज़ुक

0
142

किसी आम आदमी पर कोई हमला कर दे तो अजीब नहीं लगता है लेकिन जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे(Shinzo Abe) पर जानलेवा हमला हुआ है। इस बात पर कोई भी यक़ीन नहीं कर पा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिमी जापान के नारा शहर में उन पर फायरिंग हुई है। गोली लगने से भाषण के दौरान Shinzo Abe गिर पड़े। Shinzo Abe संसद के उच्च सदन के लिए रविवार(10 जुलाई) को होने वाले चुनाव से पहले एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि गोली लगने के बाद Shinzo Abe को कार्डियक अरेस्ट आया। फिलहाल उनकी स्थिति काफी नाज़ुक है। डॉक्टरों का कहना है कि वह अपनी अंतिम सांसें गिन रहे हैं। बचने की संभावना नहीं के बराबर है। साइट पर मौजूद एक शख्स ने कहा कि उसने बंदूक की गोली चलने की आवाज़ सुनी और उसने देखा कि Shinzo Abe का खून बह रहा था।

बताया जा रहा है कि गोली लगने के बाद वह बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स उन्हें बचाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। घटना का फुटेज जारी किया है, जिसमें Shinzo Abe को सड़क पर गिरते हुए देखा जा सकता है। साथ ही कई सुरक्षाकर्मी उनकी ओर भागते हुए नज़र आ हैं। Shinzo Abe जब जमीन पर गिरे तो उन्होंने अपने सीने पर हाथ रखा हुआ था और उनकी कमीज़ पर खून लगा हुआ देखा गया।

पुलिस ने बताया कि उसने एक संदिग्ध को गिरफ़्तार किया है, जिसके पास से एक बंदूक बरामद हुई है। संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि इस संदिग्ध ने Shinzo Abe को भाषण के दौरान पीछे से गोली मारी। संदिग्ध हमलावर की उम्र 40 साल है।

यह भी पढ़ें – 2019 के बाद,भारी संख्‍या में तीर्थयात्री Hajj करने पहुंचे

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है