महिलाएं नहीं हैं सुरक्षित, DCW चीफ Swati Maliwal को कार से 10-15 मीटर तक घसीटा

0
202

जगह कोई भी हो लेकिन महिलाएं कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। इसका उदाहरण देखना है तो कोई भी अख़बार उठा के देख लीजिए आपको न जाने कितनी ही ऐसी घटनाएं पढ़ने को मिल जाएंगी। हद तो तब हो गई जब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष Swati Maliwal को एक कार वाले ने बीती देर रात 10-15 मीटर तक घसीटा। बताया जा रहा है कि जब कार चालक ने उन्हें कार में बैठने के लिए कहा और उन्होंने उसका विरोध किया।

Delhi Police के मुताबिक नशे में धुत एक कार चालक ने दिल्ली में एम्स के गेट नंबर दो के सामने Swati Maliwal को 10 से 15 मीटर तक घसीटा। Delhi Police मामले में कार्रवाई कर रही है। Delhi Police ने बताया कि यह घटना सुबह 3.11 बजे की है। एम्स के गेट नंबर दो के सामने कार चालक ने Swati Maliwal से उसकी गाड़ी में बैठने को कहा। इसके बाद जब Swati Maliwal उसे फटकार लगा रही थीं तभी कार चालक हरिशचंद्र ने गाड़ी का शीशा ऊपर चढ़ा लिया। इससे Swati Maliwal का हाथ गाड़ी में फंस गया। बाद कार चालक ने उन्हें 10 से 15 मीटर तक घसीटा।

Delhi Police के मुताबिक, 47 वर्षीय हरिशचंद्र नशे की हालत में था और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी और पीड़िता की मेडिकल जांच कर ली गई है। घटने के बाद मामले पर Swati Maliwal का बयान सामने आया है। उन्होंने अपने आधिकारिक हैंडल पर लिखा, ‘कल देर रात मैं दिल्ली में महिला सुरक्षा के हालात इंस्पेक्ट कर रही थी। तब एक गाड़ी वाले ने नशे की हालत में मुझसे छेड़छाड़ की और जब मैंने उसे पकड़ा तो उसने अपनी गाड़ी के शीशे में मेरा हाथ बंद कर मुझे घसीटा। भगवान ने मेरी जान बचाई। यदि दिल्ली में महिला आयोग की अध्यक्ष सुरक्षित नहीं तो हाल सोच लीजिए।’

यह भी पढ़ें – WFI के अध्यक्ष Brij Bhushan Sharan मुश्किल में फंसे, इस्तीफे की उठ रही मांग

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है