दाऊद इब्राहिम की महाराष्ट्र में संपत्ति हुई निलाम, दो वकीलों ने खरीदी संपत्ति

0
625

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की महाराष्ट्र में सरकार ने छह संपत्तियों की नीलामीं कर दिया है। आपको बता दें कि दाऊद की यह संपत्ति महाराष्ट्र के रत्नागिरि में थी। जिसको मंगलवार को सरकार ने स्मगलर्स एंड फॉरेन ऐक्सचेंज मैनिपुलेटर्स (फॉरफीचर ऑफ प्रॉपर्टी) एक्ट ‘साफीमा’ के तहत लगभग 23 लाख रुपये में नीलाम कर दिया।

आपको बता दें कि सरकार की तरफ से मंगलवार को यहां आयोजित ऑनलाइन, ऑफलाइन और सीलबंद टेंडर के जरिए सफल बोली लगाने वालों में वकील अजय श्रीवास्तव और सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता भूपेंद्र भारद्वाज शामिल रहे।

संपत्तियों में अधिकांश छोटी-मोटी कंस्ट्रक्शन की चीजें शामिल रहीं, जिनमें से कुछ के हालात बुरे थे। इनके अलावा, रत्नागिरि के खेड़ उपजिले में बसे गांव मुंबके में स्थित एक जमीन की टुकड़ी भी थी, जहां से कासकर परिवार ताल्लुक रखते हैं।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की पुश्तैनी हवेली महज 11 लाख 2 हजार में बिकी। इस दौरान दाऊद की संपत्ति दिल्ली के दो वकीलों ने खरीदा है। जिसमें से दिल्ली के वकील अजय श्रीवास्तव को दो संपत्ति और दिल्ली के ही भूपेंद्र कुमार भारद्वाज को 4 संपत्ति मिली हैं।

इनमें 4, 5 ,7 और 8 नंबर संपत्ति भूपेंद्र कुमार भारद्वाज ने खरीदी हैं। जबकि 6 और 9 नंबर की संपत्ति वकील अजय श्रीवास्तव ने ले ली है। दाऊद की 10 नंबर की प्रॉपर्टी को वापस ले लिया गया था। क्योंकि उसमें कोई टेक्निकल दिक्कत थी। बताया जा रहा है कि उस प्रॉपर्टी की सीमा पर कुछ विवाद था।